बॉलीवुड

‘तारक मेहता’ की बबिता पर मंडरा रहा गिरफ़्तारी का खतरा, पुलिस करेगी अरेस्ट ! कोर्ट ने दिया झटका

घर-घर में लोकप्रिय मशहूर हास्य धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बबिता जी बड़ी मुश्किलों में घिर सकती है. बबिता जी पर गिरफ़्तारी का खतरा मंडरा रहा है. गौरतलब है कि अभिनेत्री ने कुछ माह पहले अपने एक वीडियो में एक जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करके एक जाति के बारे में अपमानजनक बयान दिया था.

munmun dutta

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में बबिता जी के किरदार में नज़र आने वाली अभिनेत्री मुनमुन दत्ता की जमानत की याचिका हरियाणा के हिसार की SC-ST एक्ट (SC-ST Act) के तहत स्थापित विशेष अदालत (Special Court) ने खारिज कर दी है. यह एक्शन विशेष अदालत के न्यायाधीश अजय तेवतिया (Ajay tevtiya) ने लिया है. ऐसे में अब मुनमुन गिरफ़्तार भी हो सकती है. मुनमुन पर फ़िलहाल गिरफ़्तारी का खतरा मंडरा रहा है.

जानें क्या है पूरा मामला ?

munmun dutta

बात है मई 2021 की. सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाली मुनमुन अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं. मुनमुन यूट्यूब पर भी वीडियो पोस्ट करती है. उनका एक यूट्यूब चैनल है. मुनमुन ने 9 मई 2021 को अपने यूट्यूब चैनल से एक वीडियो साझा किया था जिस पर खूब बवाल मचा था.

munmun dutta

दरअसल, मुनमुन अपने एक यूट्यूब वीडियो में एक जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल करती हुई नज़र आई थी. उनका वीडियो काफी वायरल हुआ था और उन्हें इस पर लोगों ने खूब घेरा था. मुनमुन में ख़िलाफ़ कई जगह शिकायत दर्ज करवाई गई थी. वहीं दलित अधिकार कार्यकर्ता व वकील रजत कल्सन ने थाना शहर हांसी में मुनमुन के ख़िलाफ़ एससी एसटी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज करवाया था.

munmun dutta

बता दें कि हरियाणा के साथ ही उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान और मध्यप्रदेश आदि में भी मुनमुन दत्ता के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज हुई थी. अब इस मामले में विशेष अदालत ने अभिनेत्री को बड़ा झटका देते हुए उनकी अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया है.

munmun dutta

मुनमुन ने की थी ख़ास अपील…

हरियाणा के हिसार सहित देश के कई राज्यों में FIR दर्ज होने के बाद मुनमुन ने एक याचिका दायर की थी और ख़ास अपील करते हुए कहा था कि सभी मुकदमों की जांच एक जगह हरियाणा के हांसी में हो. साथ ही मुनमुन ने अपने ख़िलाफ़ दर्ज हुए सभी मामलों को खारिज करने के लिए भी कहा था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें झटका देते हुए उनकी याचिका ठुकरा दी थी.

munmun dutta

सुप्रीम कोर्ट से झटका मिला तो मुनमुन हाई कोर्ट गई. लेकिन उनके वकील ने हाई कोर्ट से याचिका वापस ले ली थी. इसके बाद मुनमुन और उनके वकील ने हिसार की एससी-एसटी एक्ट के तहत स्थापित अदालत का रुख किया. लेकिन अब एक्ट्रेस को यहां से भी बड़ा झटका लगा है.

munmun

बता दें कि मुनमुन दत्ता ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की शुरुआत से ही शो से जुड़ी हुई है. उन्हने कई फिल्मों में भी काम किया है. अपनी प्रोफेशनल लाइफ़ के साथ ही मुनमुन सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चाओं में रहती है. उनकी तस्वीरों पर फैंस खूब प्यात लुटाते हैं.

Back to top button