बॉलीवुड

महेश भट्ट की इस गंदी आदत से परेशान थे सनी देओल, दोबारा साथ काम न करने की खाई कसम

बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां सितारों की आए दिन आपस में दोस्ती और दुश्मनी होती रहती है। कुछ स्टार्स अपने साथी कलाकार या डायरेक्टर की हरकत से इतना नाराज हो जाते हैं कि उनके साथ दोबारा काम न करने की कसम खा लेते हैं। अब सनी देओल को ही ले लीजिए। उन्होंने महश भट्ट की एक गंदी आदत से तंग आकर फिर कभी उनके साथ काम नहीं किया।

सनी देओल बॉलीवुड में जाना पहचाना चेहरा है। अमिताभ बच्चन के बाद उन्हें एंग्री मैन कहा जाने लगा था। सनी ने अपने फिल्मी करियर में कई तरह के किरदार निभाए। हालांकि लोग उन्हें एक्शन और ड्रामा के लिए सबसे अधिक पसंद करते थे। फिल्मों में सफल होने में उनके पिता धर्मेंद्र का फिल्मी बैकग्राउन्ड भी बड़ा काम आया।

महेश भट्ट के साथ काम कर पछता रहे थे सनी

सनी धर्मेंद्र जैसे बड़े स्टार के बेटे थे। बाद में वे इंडस्ट्री में बड़े स्टार भी बन गए। ऐसे में वे इंडस्ट्री के किसी शख्स की बुराई करने से पहले एक बार भी नहीं सोचते थे। उन्हें जो सच लगता था वह खुलकर बोल देते थे। एक बार उन्होंने मीडिया में महेश भट्ट की भर-भरकर बुराई की थी। उन्हें महेश भट्ट की एक गंदी आदत बहुत बुरी लगी थी। इसके चलते उन्होंने एक फिल्म के बाद फिर कभी उनके साथ काम नहीं किया।

फिल्म रिलीज के बाद निकाली दिल की भड़ास

सनी देओल और महेश भट्ट ने ‘गुनाह’ फिल्म में साथ काम किया था। इस फिल्म में सनी के अलावा डिंपल कपाड़िया, सुमित सहगल, राजा मुराद, सोनी राजदान थे। फिल्म को रिलीज होने में 5 साल की देरी हो गई थी। जब फिल्म रिलीज हुई और उसका प्रमोशन हुआ तो सनी देओल ने महेश भट्ट की बहुत बुराई की।

महेश भट्ट की इस गंदी आदत से थे परेशान

सनी देओल को शिकायत थी कि महेश भट्ट कभी भी सेट पर टाइम पर नहीं पहुंचते थे। फिल्म के सभी कलाकार सेट पर आ जाते थे। लेकिन वे हमेशा लेट होते थे। वे अक्सर अपने सहायको द्वारा फिल्म का निर्देशक करवाते थे। लेकिन फिल्म के डायरेक्टर के रूप में हमेशा महेश भट्ट का ही नाम लिया जाता था।

सनी ने आगे बताया कि महेश भट्ट यदि फिल्म के सेट पर आ भी गए तो कलाकारों से मुलाकात नहीं करते थे। सनी को यही चीज बुरी लगती थी। उनका मानना था कि यदि लोगों ने उन्हें पसंद कर आज इस मुकाम पर पहुंचाया है, तो उनके लिए महेश भट्ट को आगे भी मेहनत करनी चाहिए। उन्हें अपने सहायक निर्देशकों से फिल्म का निर्देशन नहीं करवाना चाहिए।

दोबारा साथ काम न करने की खाई कसम

बस इसी बात से तंग आकर सनी ने कसम खा ली थी कि वे अब दोबारा कभी महेश भट्ट के साथ काम नहीं करेंगे। वे अपनी इस कसम पर लंबे समय तक कायम भी रहे।

Back to top button