दिलचस्प

कार-हेलीकॉप्टर के जमाने में बैलगाड़ी से बारात लेकर आया दूल्हा, लोग बोले- हमे आप पर गर्व है..

शादी-ब्याह से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े वायरल होते रहते हैं। शादी में लोगों को बारात को लेकर बड़ा ही क्रेज रहता है। आज का युवा अपनी बारात को सबसे अलग और अनोखा दिखाने की कोशिश करता है। आप ने भी कई अनोखी बारातें देखी होंगी।

जैसे कोई घोड़ी की बजाय सजी-धजी बग्घी में आता है तो वहीं कुछ दूल्हे लग्जरी कार और हेलीकॉप्टर से बारात लेकर भी आते हैं। वहीं हम JCB पर सवार दूल्हे को भी देख चुके हैं। लेकिन पुराने जमाने की बात करें तो अधिकतर लोग बेलगाड़ी से बारात लेकर जाया करते थे।

दुल्हन को लेने बैलगाड़ी से आया दूल्हा

आजकल के युवाओं को बेलगाड़ी बहुत कम ही पसंद होती है। वे इस पर बैठना अपनी शान के खिलाफ समझते हैं। लेकिन आज भी कुछ युवा ऐसे हैं जिन्हें अपनी संस्कृति और अपनी देश की मिट्टी से प्यार है। अब इन दूल्हे महाराज को ही ले लीजिए। ये अपनी शादी में बेलगाड़ी से दुल्हन को लेने पहुँच गए।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक दूल्हा खूबसूरत सी बेलगाड़ी पर सवार होकर बारात ला रहा है। बेलगाड़ी के साथ उसे खीचने वाली बैलों को भी सुंदर ढंग से सजाया गया है।

लोगों को पसंद आया दूल्हे का देसी अंदाज

बैलगाड़ी पर बैठ दूल्हा बड़ा ही गर्व महसूस कर रहा है। वह बड़ी शान के साथ इस पर बैठकर आता है। जब उसकी बारात सड़क पर से गुजरती है तो आसपास के लोग भी देखते रह जाते हैं। हर कोई दूल्हे के इस अंदाज का फैन बन जाता है। खासकर बुजुर्ग लोगों को युवा दूल्हे का यह अंदाज बड़ा पसंद आता है।

सोशल मीडिया पर यह अनोखी बारात जमकर वायरल हो रही है। लोग दूल्हे की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “देश की खुशबू को बरकरार रखने के लिए इस दूल्हे को दिल से धन्यवाद।” वहीं दूसरे यूजर ने लिखा “लोग अपनी शादी को स्पेशल बनाने के लिए खालों रुपए खर्च करते हैं। लेकिन इस दूल्हे ने कम पैसों में ही शादी को खास बना दिया।”

फिर एक कमेंट आता है “दूल्हे का यह देसी अंदाज देख दिल खुश हो गया।” वहीं एक बंदा कमेंट कर कहता है “बैलगाड़ी आज के जामने में लुप्त होती जा रही है। इस तरह की चीजों से इसे लेकर लोगों में दिलचस्पी जाग्रत होगी। इसके प्रति जागरूकता फैलाने के लिए आपका शुक्रिया।” बस ऐसे ही और भी अच्छे कमेंट्स आने लगे।

देखें वीडियो-

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ayush Vora (@_i_am__ayush.__)


वैसे आपको बैलगाड़ी से निकली ये बारात कैसी लगी? यदि मौका मिले तो क्या आप भी ऐसी बारात निकालेंगे? अपने जवाब कमेंट मेंरूर दें।

 

Back to top button