विशेष

2007 में इंडिया को विश्व कप जीताने वाले खिलाड़ी के पिता पर हुआ चाकुओं से हमला, हालत गंभीर!

मुम्बई – 2007 का पहला टी ट्वेंटी विश्व कप तो आपको याद ही होगा, जिसमें युवराज सिंह के 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाये और जोगिंदर शर्मा ने फाइनल मैच के आखिरी ओवर में सांसे रोक देने वाली गेंदबाजी की थी। ये दोनों बातें हम सभी खेल प्रेमियों में जहन में आज भी ताज़ा हैं। लेकिन, शनिवार (15 जुलाई) को 2007 में भारतीय को विश्व विजेता बनने में अहम भूमिका निभाने वाले एक खिलाड़ी के साथ कुछ ऐसा हो गया जिससे हर कोई सदमे में है। दरअसल, ये हादसा टीम इंडियन के तेज गेंदबाज़ जोगिंदर शर्मा के परिवार के साथ हुआ है। Attack on Joginder sharma father.

पिता पर अज्ञात हमलावरों ने किया हमला :

2007 में भारतीय टीम को विश्व कप जिताने वाले गेंदबाज़ जोगिंदर शर्मा के पिता पर 15 जुलाई को कुछ अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया। जोगिंदर शर्मा के पिता ओमप्रकाश शर्मा पर यह हमला रोहतक (हरियाणा) में हुआ, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गये। यह हमला उस वक्त हुआ जब वो अपनी दूकान बंद कर रहे थे।

तभी पीछे से कुछ अज्ञात हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया। खबरों के मुताबिक हमले करने वाले दो लोग थे और जिन्होंने दुकान में रखे कुछ पैसे भी निकाल लिये। गौरतलब है टीम इंडिया से सन्यास ले चुके तेज गेंदबाज़ जोगिंदर शर्मा वर्तमान में हरियाणा पुलिस में DSP हैं। फिल्हाल उनके पिता को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

2007 टी ट्वेंटी विश्व कप का वो यादगार ओवर :

आपको याद होगा कि कैसे 2007 टी ट्वेंटी विश्व कप के फाइनल मैच में भारतीय टीम अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 5 रनों से हराकर विश्व विजेता बनी थी। भारतीय टीम को विश्व विजेता बनाने में सबसे बड़ा योगदन जोगिंदर शर्मा ने दिया था। जिन्होंने फाइनल जैसे बड़े मुकाबलें के आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाज़ी कर टीम को चैंपियन बनाया था।

दरअसल, अंतिम ओवर में पाकिस्तान को मैच जीतने के 13 रन चाहिए थे। लेकिन, पाकिस्तान आखिरी ओवर में इतने रन बनाने में असमर्थ रहा और उनकी पुरी टीम ऑल ऑउट हो गई। भारत ने ये मैच पांच रन से जीतकर इतिहास रच दिया। अंतिम ओवर में जोगिंदर शर्मा ने मिस्बाह उल हक का महत्वपूर्ण विकेट लिया था।

Back to top button