बॉलीवुड

जब अनुराग ने सलमान को छाती पर बाल उगाने के लिए कहा, प्रोड्यूर ने कांच का गिलास फेंककर मार दिया

मशहूर फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप अब तक कई शानदार फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं. 49 वर्षीय अनुराग कश्यप लम्बे समय से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. वे बेहतरीन फ़िल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं. बता दें कि साल 2003 में आई सुपरहिट फिल्म ‘तेरे नाम’ के निर्देशन की जिम्मेदारी पहले अनुराग को ही मिली थी.

anurag kashyap

‘तेरे नाम’ फिल्म में अहम रोल अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री भूमिका चावला ने अदा किया था. यह फिल्म एक लव ट्रेजेडी थी. ‘तेरे नाम’ साउथ फिल्म ‘सेतु’ का रीमेक थी. फिल्म में सलमान ने राधे और भूमिका ने निर्जला का किरदार अदा किया था. फिल्म में अभिनेता रवि किशन भी नज़र आए थे.

tere naam

साल 2003 में आई फिल्म ‘तेरे नाम’ के निर्देशक जाने-माने अभिनेता सतीश कौशिक थे. हालांकि पहले अनुराग इस फिल्म को निर्देशित करने वाले थे. इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा भी है जब अनुराग को निर्देशक ने गिलास फेंक कर मार दिया था. आज आपसे हम उसी किस्से के बारे में बातें करेंगे

anurag kashyap and satish kaushik

‘सेतु’ ने अच्छी ख़ासी कमाई की थी और इसके हिंदी रीमेक के लिए कई प्रोड्यूर्स तैयारी कर रहे थे. निर्माता-निर्देशक राम गोपाल को इसके राइट्स मिले. वहीं राम ने फिल्म की कहानी को लिखने का काम अनुराग को सौंप दिया. हालांकि आगे जाकर बोनी कपूर ने राम से फिल्म के राइट्स मांग लिए तो राम गोपाल ने बोनी को इसके राइट्स मिल गए.

anurag kashyap and ramgopal verma

बोनी को मिली फिल्म, स्क्रिप्ट के साथ ही हीरो भी बदला…

बोनी कपूर ने फिल्म के राइट्स लिए तो फिल्म की कहानी में बदलाव किया गया और हीरो भी नया आया. पहले इस फिल्म के लिए संजय कपूर का चयन किया गया था जो कि बोनी के छोटे भाई हैं हालांकि बाद में सलमान खान की कास्टिंग हुई. जबकि अनुराग को निर्देशन की कमान संभालने के लिए कहा गया.

anurag kashyap and boney kapoor

निर्देशन की बागडोर अनुराग के हाथ में आई और जब संजय को हटाकर सलमान को फिल्म में लिया गया तो इसके बाद सलमान और अनुराग की एक मीटिंग हुई. फिल्म की कहानी को ध्यान में रखते हुए अनुराग ने सलमान को अपनी छाती पर बाल उगाने के लिए कहा. क्योंकि सलमान इस फिल्म में स्मॉल टाउन से आने वाले लड़के के रोल में नज़र आने वाले थे.

anurag kashyap and boney kapoor

जब सलमान ने अनुराग के मुंह से यह बात सुनी कि वे अपनी छाती पर बाल उगा लें तो सलमान ने जवाब में कुछ नहीं कहा और मीटिंग होने के बाद सभी वहां से उठकर चले गए. अगले दिन अनुराग कश्यप के साथ क्या हुआ था इसके बारे में निर्देशक ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था.

anurag kashyap and salman khan

अनुराग को निर्माता ने फेंककर मारा कांच का गिलास…

जो किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं उसके बारे में अनुराग ने अपने एक साक्षात्कार में ख़ुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि अगले दिन जब मैं प्रोड्यूसर से मिला तो प्रोड्यूसर ने मेरी तरफ़ कांच का गिलास फेंककर मारा था. वो गिलास दीवार से टकराया और पूरा चूर-चूर हो गया था.

anurag kashyap and salman khan

आगे अनुराग कुछ कहते कि इससे पहले ही प्रोड्यूसर ने गुस्से में चिल्लाते हुए उनसे कहा कि, साले तू सलमान को बाल उगाने के लिए बोलेगा. इस घटना के बाद फिल्म अनुराग से छीन ली गई और फिर अंत में इसका निर्देशन सतीश कौशिक ने किया. फिल्म काफी सराही गई और आज भी इस फिल्म की चर्चा होते रहती है.

Back to top button