समाचार

तमिलनाडु में 23 जनवरी को फुल लॉकडाउन, दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू जारी: जानिए कहां हटी पाबंदियां

भारत में कोरोना को लेकर हर राज्य सरकार अपने प्रदेश की स्थिति को देखकर पाबंदियां लगा रही हैं, और हटा रही हैं। पूरे भारत में शुक्रवार को एक दिन में कोरोना के 3,47,254 नए मामले सामने आए। इनमें वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 9,692 मामले भी शामिल हैं। नए मामलों के सामने आने के हिसाब से पाबंदियों को लेकर सरकारों ने अलग-अलग कदम उठाए हैं।

तमिलनाडु में 23 जनवरी को फुल लॉकडाउन

तमिलनाडु की एमके स्टालिन सरकार ने 23 जनवरी को पूरे राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। गुरुवार को राज्य में 28,561 नए मामले सामने आए थे और 39 लोगों ने दम तोड़ दिया था। गुरुवार तक, यहां सक्रिय मामलों की संख्या 1,79,205 थी और कुल मामलों संख्या बढ़कर 30,42,796 हो गई जबकि मरने वालों की संख्या 37,112 हो गई।

दिल्ली में जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू

इधर, राजधानी दिल्ली में उपराज्यपाल ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने और दुकानों पर लागू ऑड-ईवन सिस्टम खत्म करने का प्रस्ताव नामंजूर कर दिया। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने और दुकानों पर लागू ऑड-ईवन सिस्टम खत्म करने का प्रस्ताव एलजी को भेजा था। एलजी अनिल बैजल ने निर्देश दिया कि दिल्ली में स्थिति बेहतर होने तक पाबंदियों पर यथास्थिति बरकरार रखी जाए। हालांकि, उपराज्यपाल कार्यालय ने निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों की संख्या के साथ काम करने की इजाजत देने संबंधी सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

कर्नाटक में वीकेंड कर्फ्यू हटा

वहीं कर्नाटक सरकार ने अहम कदम उठाते हुए वीकेंड कर्फ्यू को हटा दिया है। अब से राज्य में सिर्फ नाइट कर्फ्यू होगा। बेंगलुरु में शहरी स्कूल और कॉलेज को छोड़कर सभी जिलों के स्कूल खोले जाएंगे, क्योंकि बेंगलुरु शहर को छोड़कर बाकी जगह पॉजिटिविटी रेट कम है। कर्नाटक के राजस्व मंत्री ने कहा कि अगर मामले बढ़ते हैं तो हम दोबारा वीकेंड कर्फ्यू लागू करेंगे।

Back to top button