बॉलीवुडविशेष

इस शख़्स की कहानी सुन रो पड़े मिथुन चक्रवर्ती,कहा- मेरा बेटा ऐसा हो तो मैं मर जाऊंगा, देखें Video

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की एक बार फिर से छोटे पर्दे पर वापसी हो गई हैं. मिथुन दा 22 जनवरी से शुरु होने जा रहे शो ‘हुनरबाज: देश की शान’ में नज़र आ रहे हैं. गौरतलब है कि इससे पहले मिथुन चक्रवर्ती टीवी के डांस रियलिटी शो में नज़र आ चुके हैं.

mithun chakraborty

गौरतलब है कि मिथुन दा हिंदी सिनेमा के उन अभिनेताओं में शामिल है जिन्होंने अपनी अदाकारी के साथ ही फैंस के दिलों में अपने बेहतरीन डांस से भी ख़ास जगह बनाई है. साल 1982 में आई फिल्म ‘डिस्को डांसर’ और इसके गाने ‘आई एम ए डिस्को डांसर’ से दुनियाभर में मिथुन को लोकप्रियता हासिल हुई थी.

mithun chakraborty

इस फिल्म और इस गाने के बाद मिथुन की पहचान देश-दुनिया में एक डांसिंग स्टार के रूप में भी बन गई थी और वे ‘डिस्को किंग’ के नाम से भी जाने जाते हैं. बॉलीवुड में उन्होंने एक से बढ़कर एक फ़िल्में दी और वे सुपरस्टार कहलाए. हालांकि कभी वे भी एक आम आदमी की तरह जीवन जीते थे.

mithun chakraborty

मिथुन चक्रवर्ती ने बॉलीवुड में आने और उसके बाद फिल्मों में सफलता के लिए कड़ा संघर्ष किया है. उन्हें काम के लिए ख़ूब भटकना पड़ता था और इसी बीच उन्होंने बदलकर अभिनेत्री हेलन के असिस्टेंट के रूप में भी काम किया.

mithun chakraborty

हाल ही में अपने पुराने दिनों को मिथुन ने ‘हुनरबाज: देश की शान’ पर याद किया. उन्होंने प्रतियोगी आकाश की बातें सुनने के बाद कहा कि, “मुझे लगता था कि कोई भी मुझे बतौर हीरो कास्ट नहीं करेगा. ऐसे में मैंने विलेन बनने का फैसला किया, लेकिन एक डांसिंग विलेन. मैं काम पर पैदल ही जाया करता था, जिससे मैं अपने कुछ पैसे बचा सकूं.”

mithun chakraborty

आगे दिग्गज़ अभिनेता ने बताया कि, “मैं बड़ी-बड़ी पार्टियों में डांस करता था, जिससे मुझे खाना मिल सके.” कंटेस्टेंट से बात करते हुए मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि, “मैं आपको किसी भी तरह का लेक्चर नहीं दे रहा हूं, लेकिन बच्चा अपने सपनों को इतना मजबूर कर दो कि वो शर्मा जाए.”

mithun chakraborty

आगे मिथुन दा कहते हैं कि, “मैं मुंबई आया था तो मेरे पास रहने की जगह नहीं होती थी. मैं छत पर टंकी के पीछे छुपकर सोता था, जिससे मुझे गार्ड देखे ना. शुरुआती दिनों में तो मुझे मेरी स्किन टोन के कारण काफी रिजेक्शन झेलना पड़ा था. तब मैंने फैसला किया कि मैं लोगों को अपनी डांसिंग स्किल दिखाउंगा, जिससे उनकी नजरें मेरे पैरों पर हों.”

mithun chakraborty

वहीं एक अन्य प्रतियोगी मनोज जैन ने अपनी कहानी सुनाते हुए कहा कि मेरा बेटा मेरे साथ नहीं रहता है और फोन भी नहीं उठता है. इस पर रोते हुए मिथुन दा ने कहा कि, मेरा बेटा ऐसा करें तो मैं तो मर जाऊंगा. बता दें इस शो में मिथुन दा के साथ करण जौहर और परिणीति चोपड़ा भी जज की भूमिका में नज़र आएंगे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

Back to top button