राजनीति

अपर्णा यादव नहीं, बल्कि ये पहली महिला हैं जो समाजवादी कुनबा छोड़कर बीजेपी में हुई थीं शामिल…

यूपी चुनाव से पहले बीजेपी की चुनावी स्ट्राइक, भाजपा में शामिल हुई अपर्णा यादव...

अभी तक आपने सिर्फ सर्जिकल स्ट्राइक का ही नाम सुना होगा, लेकिन अब चुनावी माहौल में भारतीय जनता पार्टी ने सपा परिवार में ही स्ट्राइक कर दिया है। जी हां और यह स्ट्राइक एक ‘चुनावी’ स्ट्राइक है। बता दें कि यूपी चुनाव के लिहाज से भाजपा ने मनोवैज्ञानिक बढ़त बनाने के लिए अखिलेश यादव के परिवार में ही स्ट्राइक कर दी है और अपर्णा यादव को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है।

Aparna Yadav

बता दें कि मुलायम सिंह यादव परिवार की छोटी बहू हैं अपर्णा यादव और उन्हें भाजपा में शामिल कर समाजवादी पार्टी को एक बड़ा झटका देने का प्रयास किया गया है।

Aparna Yadav

गौरतलब हो कि आज यानी बुधवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल हो गईं। उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। वहीं यहां एक दिलचस्प बात बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं जब मुलायम परिवार का कोई सदस्य बीजेपी में शामिल हुआ है।

Aparna Yadav

बता दें कि इससे पहले मुलायम परिवार की ही एक बेटी पहले भी भाजपा के साथ जा चुकी हैं और जिनका नाम संध्या यादव है। बता दें कि संध्या यादव, मुलायम सिंह यादव परिवार से राजनीति में उतरने वाली पहली बेटी रहीं हैं और वो मुलायम सिंह यादव के भाई अभयराम यादव की बेटी और धर्मेंद्र यादव की सगी बहन हैं।

उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत भले ही समाजवादी पार्टी से की थी, लेकिन एक समय बाद पंचायत चुनाव के दौरान उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था। इतना ही नहीं मालूम हो कि संध्या यादव और उनके पति अनुजेश प्रताप यादव दोनों ने बीजेपी का दामन उस दौरान थमा था।

Aparna Yadav

Aparna Yadav

इसके अलावा बता दें कि एक समय सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव परिवार के कई सदस्य लोकसभा और राज्यसभा में सांसद थे। शिवपाल यादव विधानसभा में थे और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी थे। वहीं जब 2012 में समाजवादियों को बहुमत मिला तो अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनें थे।

Aparna Yadav

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि अपर्णा भाजपा में शामिल होने से पहले कई मुद्दों और मौकों पर बीजेपी का समर्थन कर चुकी थी। इतना ही नहीं मुलायम परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव और डिंपल यादव के साथ अपर्णा और उनके पति प्रतीक यादव के रिश्ते बहुत अच्छे काफ़ी समय से नहीं हैं।

ऐसे में विरोध के सुर फूटने स्वाभाविक थे और इसे देखते हुए बीजेपी ने नज़ाकत का फायदा उठाने में देर नहीं लगाई। वहीं मालूम हो कि पहले भी अपर्णा यादव ने कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है।

सीएम योगी को भाई मानती हैं अपर्णा यादव…

वहीं बता दें कि अपर्णा यादव सीएम योगी को अपना बड़ा भाई मानती हैं। दोनों उत्‍तराखंड के रहने वाले हैं। यूपी के मुख्‍यमंत्री बनने से पहले भी योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ अपर्णा यादव करती आई हैं और 2017 से पहले वह गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में दर्शन के लिए भी गई थीं। वहीं इस दौरान उनकी योगी आदित्‍यनाथ से भी मुलाकात हुई थी। इसके अलावा योगी आदित्‍यनाथ के सीएम बनने के बाद अपर्णा यादव और प्रतीक यादव ने वीवीआईपी गेस्‍ट में उनसे मिलकर बधाई भी दी थी।

एनआरसी और धारा-370 पर किया था भाजपा का सपोर्ट…

Aparna Yadav

बता दें कि अपर्णा यादव ने समाजवादी पार्टी के स्‍टैंड से अलग हटकर नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन बिल (एनआरसी) और जम्‍मू कश्‍मीर से धारा-370 हटाए जाने का समर्थन किया था। वहीं इन दोनों मुद्दों के अलावा समय-समय पर वह अलग-अलग विषयों पर खुलकर अपने विचार व्‍यक्‍त करती रही हैं और उनकी राय कई सपा और अखिलेश यादव परिवार से हमेशा अलग ही रही है।

Back to top button