विशेष

OMG! इन पाकिस्तान की इन बड़ी हस्तियों ने की है अपनी ही बहन से शादी…

भारत एक ऐसा देश है जिसमें भाई बहन की शादी को पाप माना जाता है। हम अपने देश में बहन से शादी करने की सोच भी नहीं सकते। हमारे देश में भाई-बहन का रिश्ता बहुत पवित्र होता है चाहे वो सगे भाई-बहन का रिश्ता हो या सौतेला, इस से कुछ फर्क नहीं पड़ता। लेकिन हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में सब कुछ संभव है। वहां लोग अपनी ही बहन से शादी कर ले तो भी कुछ फर्क नहीं पड़ता। पाकिस्तान में यह बिल्कुल आम बात है। पाकिस्तान में करीब 70 फीसदी शादियां भाई-बहनों के बीच होती है। आईये आज हम आपको पाकिस्तान की कुछ ऐसी ही मशहूर हस्तियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपनी ही बहनों से शादी की है।

शहीद अफरीदी :

अपनी ही बहन से शादी करने वालों में जिसका पहला नाम आता है वह शाहिद अफरीदी। शाहिद अफरीदी को तो आप जानते ही होंगे पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज में से एक हैं। इन्होंने पाकिस्तान के लिए काफी वर्षों तक क्रिकेट खेला है। शाहिद आफरीदी की शादी हो चुकी है। अफरीदी ने अपनी ममेरी बहन से शादी की है। जिसका नाम नादिया है। नादिया अफरीदी के सगे मामा की बेटी है। इन दोनो की शादी 22 अक्तूबर सन् 2000 में हुई थी और इनकी चार बेटियां है। हालांकी शाहिद आफरीदी ने एक बार कहा था कि उनका पहला प्यार नादिया नही बल्कि उनकी एक स्कूल टीचर थी।

सईद अनवर :

केवल शाहिद अफरीदी ही ऐसे खिलाड़ी नही है जिन्होंने अपनी ही बहन से शादी की है। इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है सईद अनवर का। सईद अनवर पाकिस्तान के मशहूर पूर्व क्रिकेटर रहे हैं। वो पाकिस्तानी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज थे। सईद अनवर का अपनी बहन पर दिल आ गया और उन्होंने अपनी बहन से ही शादी कर ली। जिसका नाम है लुबना। लुबना, सईद अनवर के सगे चाचा की बेटी है। दोनों की शादी को 20 साल पूरे हो चुके हैं। सईद की पत्नी लुबना पेशे से एक डॉक्टर हैं।

बाबर खान :

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है पाकिस्तान के मशहूर एक्टर बाबर खान। पाकिस्तान में बाबर खान को चाहने वालों की लिस्ट काफी लंबी है। लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं। लेकिन बात करें बाबर की निजी जिंदगी की तो उन्होंने भी अपनी बहन से ही शादी की है। बाबर खान की बहन का नाम सना खान है। बाद में उन्होंने इससे शादी कर के अपनी पत्नी बना लिया। हालांकि बाबर खान की शादी पहले भी हो चुकी थी। लेकिन उन की पहली पत्नी की मौत हो गई जिसके बाद उन्होंने अपनी बहन से शादी की जो की नवीं क्लास में पढ़ती थी। यह उनकी चचेरी बहन है।

नुसरत फतेह अली खान :

पाकिस्तान के मशहूर गायक नुसरत फतेह अली खान को पाकिस्तान ही नहीं भारत के लोग भी अच्छी तरह जानते हैं। उन्होंने संगीत की दुनिया में अपना एक अलग ही मुकाम हांसिल किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं नुसरत फतेह अली खान ने अपनी ही बहन से शादी की है। जिसका नाम है नहीद। नहीद इनकी चचेरी बहिन थी जो आज इनकी पत्नी है |

Back to top button