बॉलीवुड

गब्बर उर्फ़ अमज़द खान ने 14 साल की लड़की को कहा था जल्दी से बड़ी हो जाओं, तुमसे शादी करनी है

बॉलीवुड की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले का हर एक किरदार दमदार था. हर एक्टर ने इसमें जान डाल दी थी. इन सब में अगर हीरो से ज्यादा किसी ने सुर्खियां बटोरी थी तो वह था गब्बर सिंह का किरदार था. गब्बर सिंह का किरदार आज भी लोगों के जहन में जिन्दा है. इस अमर किरदार को जीवंत करने वाले अभिनेता अमजद खान आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है.

अमजद खान अपने समय में बॉलीवुड के एक बहुत ही बड़े सुपरस्टार रहे हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर के दौरान हिंदी सिनेमा को कई एक से बढ़कर एक फिल्मे दी है. आज हम इस अभिनेता के बारे में आपको दिलचस्प बातें बताने जा रहे है.

sholay

अमजद खान का जन्म 12 नवंबर 1940 को पेशावर में हुआ था. जोकि आज पाकिस्तान में है. उनके पिता बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता थे. इसी एक वजह के कारण अमजद ने भी ठान लिया था कि वह भी एक्टिंग में ही अपना करियर बनाएंगे. इसके बाद वह बॉलीवुड में आ गए और आज इतिहास गवाह है उन्होंने कितनी सफलता पाई. उन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान एक से बढ़कर एक फिल्में दी है. जिसमें सबसे सुपरहिट फिल्म और सबसे सुपरहिट किरदार उनका शोले फिल्म के गब्बर का किरदार माना जाता है.

आज हम आपको इस अभिनेता की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे है. अमजद खान की लव लाइफ भी काफी दिलचस्प रही है. कुछ रिपोर्ट्स की माने तो अमजद खान और उनकी पत्नी शैलजा की मुलाकात उस समय हुई थी जब शैलजा की उम्र मात्र 14 साल की थी और अमजद खान कॉलेज में पढ़ाई करते थे. अमजद खान शैलजा को पहली ही नज़र में दिल दें बैठे थे.

amjad khan love life

ऐसे में अमज़द खान ने शैलजा से जाकर मिलकर उनसे उनकी उम्र पूछी तो पता चला कि वह सिर्फ 14 साल की है. अमज़द ने उनसे कहा कि, तुम जल्दी से बड़ी हो जाओ मैं तुमसे शादी करना चाहता हूँ.

amjad khan love life

अमज़द खान की पत्नी ने खुद किया था इसका खुलासा
इस बात का खुलासा खुद अमज़द की पत्नी शैलजा ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. उन्होंने कहा, जब अमजद खान ने पहली बार मेरे घर पर शादी का प्रस्ताव भेजा तो मेरे परिवार वालों ने साफ मना कर दिया था, क्योंकि उस वक्त मैं शादी के लायक बिल्कुल भी नहीं थी मैं बहुत छोटी थी. एक समय बाद हमारे परिवार वालों ने हमारे रिश्ते तो मंजूर कर लिया था. बता दें कि, अमजद और शैलजा की शादी वर्ष 1972 में हुई थी. आज अमज़द और शैलजा तीन बच्चों के माता-पिता बन चुके है. 27 जुलाई 1992 को अमज़द इस दुनिया से चले गए.

amjad khan love life

अमजद फिल्मी पर्दो पर भले ही एक नकारात्मक अभिनेता के रूप में नजर आते रहे हैं लेकिन असल जिंदगी में वह बहुत ही अच्छे और दयालु किस्म के इंसान माने जाते थे.अभिनेता अमजद खान भले ही आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन वह अपने दर्शकों के दिलों में अभी भी जिंदा हैं और हमेशा याद किये जाएंगे. अमज़द खान को आज भी शोले में उनके किरदार और डायलॉग के लिए याद किया जाता है.

Back to top button