अध्यात्म

अगर आपके भी हाथों में बनती है ऐसी रेखा तो पति-पत्नी नहीं रह पाते साथ, तबाह हो जाता है जीवन

अगर विवाह रेखा पर बन रहा है ये निशान तो जुदा हो जाते है पति-पत्नी, कभी नहीं मिलती शांति

हस्तरेखा शास्त्र भी ज्योतिष शास्त्र का एक प्रमुख हिस्सा है. हस्तरेखा शास्त्र की माने तो विवाह रेखा पर बने निशान इंसान के जीवन को कई तरह से प्रभावित करते है. आमतौर पर विवाह रेखा का आगे की ओर बढ़ना शादीशुदा जिंदगी के बारे में कई खुलासे करता है. इसके साथ ही यह वैवाहिक जीवन के सुखों के बारे में भी बताता है. विवाह रेखा पर बनने वाले निशान किस तरह के संकेत देते हैं. इस बारे में आपको बताते है.

marriage line in palm

इसके साथ ही अगर विवाह रेखा पर कोई दूसरी रेखा आकर मिले या विवाह रेखा के मूल में कोई और रेखा मिले तो शादी के बाद अन्य संबंध की वजह से इंसान की शादीशुदा जिंदगी ख़राब हो जाती है.

marriage line in palm

सबसे जानने वाली बात यह कि, हथेली में विवाह रेखा के साथ-साथ दो या इससे अधिक रेखाएं बने तो उस इंसान का अन्य स्त्रियों से भी संबंध रहता है. इसके साथ ही उसके एक से अधिक विवाह भी हो सकते है. अगर उसकी हथेली में दो विवाह रेखाएं नजर आए. साथ ही इनमें से एक गहरी और स्पष्ट जबकि दूसरी महीन और बुध पर्वत तक जाए तो ऐसे में इंसान की लाइफ में दो शादियों का योग होता है.

marriage line in palm

हस्तरेखा शास्त्र की माने तो अगर विवाह रेखा पर काला धब्बा है तो उसे अशुभ माना जाता है. किसी भी इंसान की हथेली में विवाह रेखा पर बना यह निशान उसे उसके जीवनसाथी के सुखों से वंचित रखता है. उसकी विवाह रेखा अगर कनिष्ठा (सबसे छोटी) उंगली के दूसरे पोर पर जाती है तो ऐेसे में वह जातक अविवाहित ही रहता है.

इसके साथ ही अगर आपकी हथेली में विवाह रेखा टूटी, हल्की या छोटी है तो ऐसे में आपका वैवाहिक जीवन ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाता है. किसी वजह से अगर चलता भी है तो शादीशुदा जिंदगी परेशानियों से भरी हुई रहती है. वहीं इसके साथ ही अगर विवाह रेखा पर द्वीप का निशान बने तो विवाह में बिना कारण देरी होती है. वहीं अगर विवाह रेखा लालिमा लिए है तो वैवाहिक जीवन सुखमय होता है. इसलिए विवाह करने से पहले इन सभी बातो का काफी ध्यान रखे. हो सके तो इनके लिए उचित उपाए भी कर ले.

marriage line in palm

गौरतलब है कि हथेली में सबसे छोटी उंगली के नीचे का स्‍थान बुध पर्वत कहलाता है. इसी बुध पर्वत के आखिर में साइड की तरफ कुछ आड़ी रेखाएं नज़र आती हैं. इन रेखाओं को ही विवाह रेखा कहा जाता है. यही रेखाएं आपके प्रेम संबंधों, रोमांस और वैवाहिक संबंधों के बारे में बताती हैं.

Back to top button