बॉलीवुड

जब ऐश्वर्या ने बताई अभिषेक बच्चन को पसंद और शादी करने की वजह, एक्टर की इस बात पर हो गई थी फ़िदा

अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) हिंदी सिनेमा के चर्चित और लोकप्रिय कपल में से एक हैं. दोनों अक्सर अपने फैंस को कपल गोल्स देते रहते हैं. बता दें कि बड़े पर्दे पर भी कई बार दोनों कलाकारों की जोड़ी साथ देखने को मिली है.

aishwarya and abhishek

करीब आधा दर्जन फिल्मों में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने साथ में काम किया है हालांकि दोनों के लिए फिल्म ‘धूम’ बेहद मायने रखती है. ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों का प्यार धूम की शूटिंग के समय ही परवान चढ़ा था. साल 2004 में आई सुपरहिट फिल्म ‘धूम’ में अभिषेक और ऐश्वर्या के अलावा जॉन अब्राहम, रिमी सेन, उदय चोपड़ा, ऋतिक रोशन, ईशा देओल आदि ने भी अहम रोल अदा किया था.

aishwarya rai and abhishek bachchan

aishwarya-rai-and-abhishek-bachchan

‘धूम’ के दौरान शुरू हुई ऐश्वर्या और अभिषेक की प्रेम कहानी आज तक कायम है. दोनों कलाकारों ने धीरे-धीरे डेटिंग शुरू की और फिर दोनों हमेशा हमेशा के लिए एक दूजे के होने के लिए तैयार हो गए. दोनों कलाकार अक्सर एक दूजे पर प्यार बरसाते हुए नज़र आते हैं. कपल को हमेशा से ही साथ में देखना उनके फैंस के लिए काफी ख़ास होता है.

aishwarya and abhishek

अभिषेक और ऐश्वर्या ने अपने साक्षात्कार के दौरान भी एक दूसरे की ख़ूब तारीफ़ की है. ऐसे ही एक साक्षात्कार में ऐश्वर्या ने अभिषेक के बारे में और अपने रिश्ते पर खुलकर बात की थी. उन्होंने साक्षात्कार में उस चीज के बारे में भी बताया था जो उन्हें अभिषेक में सबसे ज्यादा पसंद आती थी.

aishwarya and abhishek

ऐश्वर्या और अभिषेक का रिश्ता पहले की तरह आज भी बेहद मजबूत और प्यारा है. अपने साक्षात्कार में खुलेआम ऐश्वर्या ने अभिषेक के प्रति अपना प्यार जाहिर करते हुए कहा था कि वह अभिषेक से बहुत प्यार करती हैं. एक्ट्रेस के मुताबिक़, ”अभिषेक सभ्य, उदार लड़के और एक चमकते कवच में एक शूरवीर का मिश्रण हैं और मुझे उनकी इसी क्वालिटी से प्यार है”.

abhishek and aishwarya

अपने पति की तारीफ़ में आगे अदाकारा ने कहा था कि, ”वो हर आम आदमी की तरह पागल और सख्त हैं. मैं उस आदमी के साथ नहीं रह सकती हूं, जो अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा चिंता में बैठा रहे और अभिषेक ऐसे नहीं हैं”. आगे ऐश्वर्या ने अपनी और अभिषेक की सफल शादी के मंत्री के बारे में भी बताया था.

अभिषेक और अपने रिश्ते को लेकर ऐश्वर्या राय ने बताया था कि, ”अपने पार्टनर पर विश्वास बनाए रखें. अपने दिल, दिमाग और आत्मा पर विश्वास करें. आप हमेशा अपने अच्छे दोस्त होते हैं. सब कुछ वास्तविक रूप से अनुभव करें. अगर आप ऐसा करेंगे तो आप अपनी शादी को हमेशा संजोकर रखेंगे”.

aishwarya rai and abhishek bachchan

अभिषेक ने भी की थी ऐश्वर्या की तारीफ़….

अभिषेक बच्चन भी अपने साक्षात्कार में ऐश्वर्या की तारीफ़ कर चुके हैं और उन्हें अपने लिए लकी बता चुके हैं. अभिनेता ने कहा था कि, ”ऐश्वर्या से शादी करने के बाद मेरी ज़िंदगी में अलग कॉन्फिडेंस आया है. उन्होंने मेरे अंदर आत्मविश्वास जगाया है, जो पहले मुझे नहीं दिखता था. मैं अपने घर का लाडला हूं. मेरे ऊपर कोई जिम्मेदारी भी नहीं थी लेकिन शादी के बाद मैं जिम्मेदार महसूस करता हूं”.

बता दें कि अप्रैल 2007 में अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी हुई थी. वहीं साल 2011 में दोनों एक बेटी आराध्या बच्चन के माता-पिता बने थे.

aishwarya rai abhishek bachchan and aaradhya

Back to top button