बॉलीवुड

शादी से पहले ही जया ने की थी ऐश्वर्या की जमकर तारीफ़, कहा- वो एक बड़ी स्टार, मजबूत और शांत महिला

सास-बहू का रिश्ता हमेशा से ही भारतीय संस्कृति में चर्चाओं में रहा है. जिस घर में सास और बहू के बीच रिश्ते अच्छे होते हैं वो घर काफी अच्छा माना जाता है.

बात चाहे आम लोगों की हो या फ़िल्मी सितारों की सास और बहू किसी भी घर परिवार में बड़ा रोल अदा करती है. बच्चन परिवार में सभी साथ में रहते हैं और इसमें सास-बहू का रिश्ता मजबूत होना एक अहम कारण है.

amitabh bachchan and aishwarya rai and jaya

बता दें कि ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में मशहूर अदाकारा ऐश्वर्या राय से शादी की थी. दोनों की शादी को 14 साल से अधिक समय हो गया है. ऐश्वर्या पति अभिषेक और सास-ससुर के साथ मुंबई में एक ही घर में रहती हैं.

jaya bachchan and aishwarya rai bachchan

ऐश्वर्या और जया बच्चन का रिश्ता काफी मजबूत है. दोनों एक दुसरे के साथ अच्छी खासी बॉन्डिंग साझा करती हैं. कई मौकों पर दोनों अभिनेत्रियों को साथ देखा गया है और इस दौरान दोनों के बीच की बॉन्डिंग साफ़ देखने को मिली है. अक्सर सास बहू की यह जोड़ी साथ नज़र आती है.

aishwarya rai and jaya bachchan

ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी सास जया से काफी प्यार करती हैं और उनका बहुत सम्मान भी करती हैं. वहीं जया भी ऐश्वर्या से काफी प्यार करती हैं और वे कई मौकों पर अपनी बहू की तारीफ़ भी कर चुकी हैं. अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी से पहले भी जया ऐश्वर्या की तारीफ कर चुकी हैं.

aishwarya rai and jaya bachchan

बात है साल 2007 की. अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी से पहले की. एक बार जब जया के सामने होस्ट ने ऐश्वर्या राय का जिक्र किया था तो जया ने ऐश्वर्या की तारीफ में क्या कहा था आइए आपको बताते हैं. बता दें कि एक बार साल 2007 में जया मशहूर फिल्म निर्देशक करण जौहर के शो में पहुंची थीं.

aishwarya rai and jaya bachchan

बता दें कि जिस समय जया करण के शो म पहुंची थी तब अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी की तैयारियां चल रही थी. अपने शो में आई जया बच्चन से करण जौहर ने ऐश्वर्या के बारे में कुछ ऐसा पूछा कि जवाब देते हुए जया ने अपनी बहू की ख़ूब तारीफ़ की थी. जया ने कहा था कि, ”वो बहुत प्यारी है, मुझे वो पसंद है, आप जानते हैं शुरू से ही मैं उसे बेहद पसंद करती हूं”.

aishwarya rai and jaya bachchan

जया बच्चन ने आगे कहा था कि, ”वो खुद भी एक बड़ी स्टार हैं, वो काफी शांत स्वभाव की हैं जो बात को बड़ी ही शांति और धैर्य से सुनती और समझती हैं. उनकी दूसरी सबसे अच्छी बात ये है कि वे परिवार में बहुत अच्छे से घुल मिल गई हैं. मुझे लगता है कि वे काफी स्ट्रांग महिला हैं जिन्हें अपनी डिग्निटी मेंटेन करना आता है”.

bachchan family

बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या ने कई फिल्मों में साथ काम किया है और इसी बीच दोनों एक दूजे पर अपना दिल हार बैठे थे. कुछ समय के अफ़ेयर के बाद दोनों ने शादी करने का फ़ैसला ले लिया था. साल 2007 की शुरुआत में दोनों की सगाई हुई और अप्रैल 2007 में धूमधाम से दोनों कलाकार शादी के बंधन में बंध गए थे.

aishwarya rai and abhishek bachchan

ऐश्वर्या और अभिषेक शादी के 4 साल बाद माता-पिता बने थे. अभिनेत्री ने साल 2011 में बेटी आराध्या बच्चन को जन्म दिया था जो कि अब 10 साल की हो चुकी है.

aishwarya rai and abhishek bachchan

वर्कफ़्रंट की बात करें तो ऐश्वर्या की आगामी फिल्म एक तमिल फिल्म Ponniyin Selvan है. वहीं अभिषेक जल्द ही फिल्म दसवीं (Dasvi) में नज़र आने वाले हैं.

Back to top button