बॉलीवुड

फातिमा सना शेख बनेगी अमीर खान की तीसरी बीवी? बोली: साथ रहने के लिए शादी करने की जरूरत नहीं

अक़्सर चर्चाओं में रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री फातिमा सना शेख को हर कोई जानता और पहचानता है। इतना ही नहीं वो आए दिन आमिर खान के साथ नाम जुड़ने की वज़ह से सुर्खियों में बनी रहती है। बता दें कि उन्होंने साल 2016 में आई फिल्म ‘दंगल’ में अपने बेहतरीन अभिनय से सबका दिल जीत लिया था और गीता फोगाट का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री ने इस सुपरहिट फिल्म के जरिए बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी।

वहीं जब हम बात सना शेख के जन्मदिन की करते हैं, तो इनका जन्म 11 जनवरी 1991 को हैदराबाद में हुआ था औऱ इस वर्ष अभिनेत्री फातिमा सना शेख ने अपना 29वां जन्मदिन मनाया। आइए ऐसे में आज हम आपको बताते हैं सना शेख से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

Fatima Sana Shaikh

बता दें कि जब हम फातिमा सना शेख के पारिवारिक पृष्ठभूमि को देखते हैं तो पाते हैं कि फातिमा सना शेख की मां का नाम राज तबस्सुम है और वो कश्मीर के एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वहीं उनके पिता का नाम विपिन शर्मा है, जोकि एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते हैं। यही वजह है कि फातिमा दोनों ही धर्म को मानती हैं।

Fatima Sana Shaikh

वहीं फातिमा सना शेख से जुड़ी एक और जो दिलचस्प बात है, वो ये कि अधिकतर लोग यही मानते हैं कि फिल्म ‘दंगल’ फातिमा की डेब्यू फ़िल्म थी। लेकिन हम आपको बता दें कि यह आधा सच है, जबकि पूरा सच यह है कि उन्होंने 1997 में ही बाॅलीवुड में डेब्यू कर दिया था और उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म ‘चाची 420’ से की थी।

इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘वन टू का फोर’ में भी अभिनय किया था। हालांकि इस फिल्म के बाद उन्होंने 15 सालों तक बड़े पर्दे की तरफ नहीं देखा और फिर वर्ष 2012 में उन्होंने फिल्म ‘बिट्टू बॉस’, ‘टेबल नंबर 21’ आदि फिल्मों से वापसी करनी चाही। लेकिन किसी में भी उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई।

fatima sana sheikh
वहीं सना के बारे में एक उल्लेखनीय बात यह है कि उन्होंने छोटे पर्दे पर भी अभिनय किया है और उन्होंने ‘बेस्ट ऑफ लक निक्की’, ‘लेडीज स्पेशल’ और ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ जैसे धारावाहिक शोज में काम किया। इसके अलावा अभिनेत्री ने दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया है। इसके अलावा बता दें कि एक समय फ़िल्म इंडस्ट्री में सफलता न मिलने पर उन्होंने यह इंडस्ट्री छोड़ने तक का मन बना लिया था और उन्होंने एक साक्षात्कार में बताया था कि, ” मुझे फोटोग्राफी काफी पसंद है, इसलिए मैं एक्टिंग छोड़कर फोटोग्राफर बनना चाहती थी।

” उसके बाद उन्होंने इस फील्ड में काम करना शुरू भी कर दिया था। लेकिन तभी उन्हें फिल्म दंगल के लिए ऑफर आया और फिर एक बार उनकी किस्मत चमकी और इस फ़िल्म से वो रातों रात स्टार बन गई। वैसे इस फ़िल्म में उन्हें रोल मिलना इतना आसान भी नहीं था और उन्होंने जब ऑडिशन के 6 राउंड पार किए। तब जाकर उन्हें गीता फोगाट के किरदार के लिए चुना गया था।


इसके अलावा बता दें कि फातिमा सना शेख को शादी जैसी रस्म में कोई विश्वास नहीं हैं फिर भी उनका नाम लगातार आमिर खान के साथ जुड़ता रहता है। वहीं आख़िर में बता दें कि उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं कभी शादी नहीं करना चाहती हूं, क्योंकि मैं शादी में विश्वास नहीं करती हूं। मेरा मानना है कि अगर आप किसी के साथ रहना चाहते हैं तो उस रिश्ते को किसी डॉक्यूमेंट में लिखकर साबित करने की जरूरत नहीं है और किसी से डॉक्यूमेंट पर शादी करने का यह मतलब नहीं है कि आप सच में उस व्यक्ति से प्यार करते हैं।

Back to top button