समाचार

हस्तिनापुर में ‘मिस बिकनी’ भरोसे कांग्रेस: जानिए कौन है एक्ट्रेस अर्चना गौतम, जिन्हें मिला टिकट

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट आते ही कांग्रेस ने चुनाव में ग्लैमर का जबरदस्त तड़का लगा दिया है। कांग्रेस ने मेरठ की हस्तिनापुर सीट से एक्ट्रेस अर्चना गौतम को मैदान में उतारा है। ग्लैमर गर्ल अर्चना गौतम के उम्मीदवार बनते ही यह सीट सुर्खियों में आ गई है।आगे आपको बताते हैं अर्चना गौतम से जुड़ी कुछ खास बातें।

अर्चना गौतम ने 2015 में किया डेब्यू

केवल 26 साल की अर्चना गौतम ने बॉलीवुड की फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 2015 में ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ फिल्म से डेब्यू किया था। अर्चना गौतम ने ‘हसीना पार्कर और ‘बरोटा कंपनी जैसी फिल्मों में भी एक्टिंग के जलवे दिखाए।

आपको बता दें कि अर्चना ‘जंक्शन वाराणसी’ फिल्म में अपने छोटे लेकिन दमदार रोल के लिए सुर्खियां बटोर चुकी हैं। ग्लैमर गर्ल अर्चना ने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी अपना जलवा बिखेरा है। आगे आपको बताएंगे कि अर्चना गौतम ने किस साल मिस यूपी और मिस बिकनी का खिताब अपने नाम किया।

मिस बिकनी, मिस यूपी रह चुकी हैं

एक सितंबर 1995 को मेरठ में जन्म लेने वाली अर्चना गौतम ने गंगानगर स्थित आईआईआईएमटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग और एक्टिंग करना शुरू कर दिया। वर्ष 2014 में अर्चना गौतम ने मिस उत्तर प्रदेश का खिताब जीता था। चार साल बाद 2018 में अर्चना गौतम ने मिस बिकिनी इंडिया, मिस कुओमो इंडिया, मिस टैलेंट प्रतियोगिताओं को अपने नाम किया।

सीएम भूपेश बघेल ने दिलाई सदस्यता

ग्लैमर गर्ल अर्चना गौतम को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। अब यूपी चुनाव में कांग्रेस ने उनको टिकट देकर मैदान में उतार दिया है। फैंस के बीच अर्चना गौतम के क्रेज का फायदा कांग्रेस को मिल सकता है। आगे आपको बताएंगे इस सीट से जुड़ा एक खास संयोग।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मेरठ संसदीय सीट से एक्ट्रेस नगमा को चुनाव मैदान में उतारा था। उस समय भी मेरठ सहित आसपास के जिलों में हलचल मच गई थी। इस बार भी अर्चना गौतम को टिकट देकर कांग्रेस ने मेरठ की हस्तिनापुर सीट को महत्वपूर्ण बना दिया है।

गौरतलब है कि मेरठ की हस्तिनापुर सीट से एक खास संयोग भी जुड़ा है। इस क्षेत्र की जनता ने जिस पार्टी के उम्मीदवार को विधायक चुना उसी पार्टी की सरकार प्रदेश में आती है। 2017 में भाजपा उम्मीदवार दिनेश खटीक ने चुनावी मैदान में बाजी मारी थी। इस बार भी हस्तिनापुर सीट पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Back to top button