बॉलीवुड

तब्बू से ज़्यादा ख़ूबसूरत है उनकी बड़ी बहन, चंकी पांडे की कर चुकी है पिटाई, दी जान से मारने की ..

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे सितारें है जो अपने काम से कुछ समय तक ही दर्शकों को रिझा पाते हैं और बाद में उन्हें भूला दिया जाता है. इसका एक कारण उनका लगातार फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय न रहना भी है. हालांकि इसके अलावा कुछ एक सितारें कुछ एक फिल्मों में काम कर ही ख़ास पहचान बना लेते हैं. इसके अलावा उनके हिस्से कुछ नहीं आता है. ऐसा ही एक नाम फराह नाज का है.

एक ओर जहां तब्बू (Tabu) का नाम हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार है. उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया है और वे अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. अब भी उनकी अक्सर चर्चा होते रहती हैं. तो वहीं दूसरी ओर उनकी बड़ी बहन और अभिनेत्री फराह नाज एक गुमनामी का जीवन बिता रही हैं.

farah naaz

फराह नाज ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया हालांकि वे अपनी छोटी बहन तब्बू की तरह सफ़लता हासिल नहीं कर सकी. लेकिन वे अपने दौर की ख़ूबसूरत अभिनेत्री रही हैं. हिंदी सिनेमा में कुछ सालों तक काम करने के बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी.

farah naaz and tabbu

फराह ने 80 और 90 के दशक में हिंदी सिनेमा में काम किया था. 80 के दशक में वे काफी चर्चा में रही थी और बाद में उनका करियर ढलान पर जाने लगा था. वे अपनी ख़ूबसूरती और अदाकारी के साथ ही अपने गुस्सैल रवैये के कारण भी सुर्ख़ियों में थी. एक बार तो उन्होंने मशहूर अभिनेता चंकी पांडे की गुस्से में पिटाई कर दी थी.

farah naaz

बात है साल 1989 की. फिल्म ‘कसम वर्दी की’ के सेट पर अभिनेत्री ने चंकी पांडे को मारा था. दरअसल, चंकी पांडे हमेशा कहा करते थे ‘आई एम द मैन’ और इस बात से चिढ़कर एक दिन फराह ने चंकी की पिटाई लगा दी थी. उनका कहना था कि चंकी ‘आई एम द मैन’ कहते हुए भद्दे इशारे भी करते थे और ऐसे में मैंने चंकी को वुमन पावर का अहसास करवाया था.

farah naaz and chunky pandey

फराह और चंकी के बीच का यह विवाद फ़िल्मी गलियारों में ख़ूब चर्चाओं में रहा था. विवाद यही नहीं थमा. इसके कुछ समय बाद जब फराह ने एक साक्षात्कार में हिस्सा लिया था तब उनसे एक मैगजीन ने चंकी पांडे से जुड़ा सवाल किया था जिस पर भड़कते हुए अभिनेत्री ने चंकी को जान से मारने की धमकी तक दे डाली थी. इससे मामला और बिगड़ गया था.

farah naaz

पार्टी में प्रोड्यूसर को भी जड़ दिया था थप्पड़…

चंकी के अलावा फराह ने एक प्रोड्यूसर को भी थप्पड़ जड़ दिया था. फराह ने जेपी दत्ता की पार्टी में हिस्सा लिया था और उसमें फिल्ममेकर फारुख नाडियाडवाला भी शामिल थे. फारुख ने पार्टी में फराह को बीयर ऑफर की थी. इस बात से अभिनेत्री गुस्सा हो गई थी और उन्होंने पार्टी में ही फारुख को थप्पड़ जड़ दिया था.

farah naaz

साल 1985 में फिल्म ‘फासले’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली फराह ने दो शादी की है. उनकी पहली शादी अभिनेता विन्दु दारा सिंह से साल 1996 में हुई थी और साल 2002 में दोनों ने तलाक ले लिया था.

vindu dara singh

तलाक के बाद फराह ने साल 2003 में दूसरी शादी अभिनेता सुमित सहगल से की थी.

farah naaz and sumit sehgal

Back to top button