दिलचस्प

भारत-पाक बंटवारे में अलग हुए दो भाई 74 साल बाद मिले, उमड़ पड़ा जज़्बातों का सैलाब – Video

अपनों से जुदा होने का दर्द बहुत बड़ा होता है। कई बार हालात ऐसे बन जाते हैं कि हम अपने सगे-संबंधियों से बिछड़ जाते हैं। फिर दोबारा मिलने की उम्मीद बहुत कम ही होती है। लेकिन जब आप सालों बाद किसी बिछड़े हुए अपने से मिलते हैं तो जज़्बातों का सैलाब उमड़ पड़ता है। ऐसा ही कुछ हाल ही में 74 साल बाद मिले दो भाइयों के साथ हुआ।

74 साल बाद मिले दो भाई

brothers-reunites-at-kartarpur

सोशल मीडिया पर वैसे तो आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है। लेकिन कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देख दिल भर जाता है। इसे देख हमारे खुशी के आंसू छलक पड़ते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों को भावुक कर रहा है।

इस वीडियो में दो बिछड़े भाई जब सालों बाद मिले तो फूट-फूटकर रोते नजर आए। जिसने भी ये नजारा देखा उनका दिल भर आया। दिलचस्प बात ये है कि इन दोनों भाइयों की मुलाकात पूरे 74 साल बाद हुई है।

भारत-पाक बंटवारे में हुए थे जुदा

brothers-reunites-at-kartarpur

दोनों भाई सन 1947 के भारत-पाक बंटवारे के चलते एक दूसरे से जुदा हो गए थे। एक पाकिस्तान में रह रहा था तो दूसरा भारत में था। इन दोनों के पास बस एक दूसरे की यादों के सिवाय कुछ नहीं था। लेकिन फिर करतारपुर साहिब कॉरिडोर ने पंजाब सीमा पर इन दो बुजुर्ग भाइयों को 74 साल बाद मिला दिया।

मिलते ही गले लग रोने लगे

brothers-reunites-at-kartarpur

दोनों भाई जैसे ही पंजाब बॉर्डर पर आए तो एक दूसरे को देख गले लग गए। इसके बाद दोनों बहुत भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसुओं की धारा बहने लगी। ये पूरा नजारा बड़ा ही प्यारा और इमोशनल था। इसे वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

भाइयों का मिलन देख लोग भी हुए भावुक

इन दो भाइयों का मिलन देख सोशल मीडिया पर मौजूद हर शख्स भावुक हो गया। इस वीडियो को गागंदीप सिंह नाम के एक यूजर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है। उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा “करतारपुर साहिब कॉरिडोर ने 74 साल बाद पंजाब सीमा पर दो बुजुर्ग भाइयों को फिर से मिला दिया है। बंटवारे के वक्त दोनों भाई अलग हो गए थे।”

brothers-reunites-at-kartarpur

इस वीडियो को देख एक यूजर ने लिखा “ज़मीन के टुकड़े बंट सकते है, जज़्बात नहीं, यह हुक्मरान कहाँ समझेंगे, दिल चाहिए।” फिर दूसरे ने कहा “ये वीडियो बहुत ही कमाल का है।” फिर एक ने लिखा “इन भाइयों का प्यार देख मेरा दिल भर आया।” वहीं एक ने कहा “इसे देख मुझे मेरे भाई की याद आ गई।” बस इसी तरह और भी कई कमेंट्स आने लगे।

देखें वीडियो

वैसे आपको ये वीडियो कैसा लगा?

Back to top button