हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

13 साल की लड़की का अपहरण और बलात्कार, घर वापस आई तो प्रेगनेंट थी – झकझोर देगी ये घटना

नई दिल्ली – 6 मई को दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली में एक 13 साल की लड़की आइसक्रीम खरीदने अपने घर से बाहर निकली, लेकिन घर वापस न सकी। दो महीनों तक उसके पिता ने दिन-रात उसे हर जगह खोज लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। लड़की का पता उस वक्त चला जब एक अपहरणकर्ता ने पिछले हफ्ते दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया। लड़की, कक्षा 8 की छात्रा है जिसे कथित तौर पर कैद कर बलात्कार किया गया और अब जब वो घर वापस आ गई है वह तीन हफ्ते की गर्भवती है। फिल्हाल लड़की को एक गैर सरकारी संगठन की देख-रेख में रखा गया है। Delhi girl Abducted and raped.

15 लोगों ने मिलकर किया लड़की का अपहरण :

लड़की के पिता ने एक न्यूज चैनल को बताया कि दक्षिण पूर्व दिल्ली में उनके घर के पास ही रहने वाले 12-15 लोगों ने उनकी बेटी अपहरण किया था। लड़की के पिता ने बताया कि – “ये सभी लोग अलग-अलग रेस्तरां में शेफ का काम करते हैं जब पुलिस ने मेरी बेटी के अपहरण की जांच शुरू कर दी तो वे सभी भाग गए।”

लड़की के लापता होने के बाद उसके पिता ने उसे हर जगह पर खोजा। वह जांचकर्ताओं के साथ संदिग्धों के संभावित ठिकानों पर गए। लेकिन, सभी प्रयासों के बावजूद उन्हें अपनी बेटी की कोई खबर नही मिली। जिसके बाद उन्होंने अदालत में अर्जी डाली। पिता ने उच्च न्यायालय में अर्जी देकर अपनी बेटी को जल्द से जल्द ढुढ़ने की बात कही।

एक अपहरणकर्ता ने खुद किया आत्मसमर्पण :

10 जुलाई को एक संदिग्धों ने लड़की को साथ साकेत कोर्ट में आत्मसमर्पण किया, जिसके बाद ये दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। उसके बाद मेडिकल जांच में यह पता चला की लड़की को तीन सप्ताह का गर्भ है। पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इस मामले में जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है उन्होंने कथित तौर पर लड़की को अपहरण करने में बाकी लोगों की मदद की थी।

दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया है। इस बीच पिता ने दावा किया है कि, पुलिस ने बेटी का पता लगाने का काम उसे सौंपा था जिसकी वजह से उसके 45,000 रुपये खर्च हुए हैं। डीपीसी (दक्षिण-पूर्व), रोमी बानिया ने बलात्कार के आरोपों पर कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन कहा कि, आरोपों की जांच के आदेश दिए गए हैं। डीसीपी ने कहा, “शिकायतकर्ता को बुलाया जाएगा और उसकी शिकायतें दर्ज की जाएंगी।”

DMCA.com Protection Status