समाचार

जानिए शादी से पहले क्यों कोरोना पॉजिटिव होना चाहती है ये महिला, भीड़ में गई, गले भी मिली

पूरी दुनिया कोरोना के वायरस से बचने के लिए उपाय पर उपाय कर रही है। लेकिन इसी दुनिया में एक ऐसी भी मोहतरमा हैं जो कोरोना संक्रमित होने के लिए हर कोशिश कर रही हैं। उनकी कोशिश है कि वो किसी तरह अपनी शादी से पहले कोरोना संक्रमित हो जाएं। वो जानबूझ कर बिना मास्क भीड़ वाली जगहों पर जा रही है और लोगों से गले भी मिल रहीं हैं, ताकि किसी भी तरह वो कोविड पॉजिटिव हो जाए। ये मोहतरमा कौन हैं आपको आगे बताते हैं।

australian-woman-attempts-to-get-infected-with-covid-19

ये महिला ऑस्ट्रेलिया में रहती है

australian-woman-attempts-to-get-infected-with-covid

ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली इन महिला का नाम है- मैडी स्मार्ट। मैडी की कुछ दिनों में ही शादी होने वाली है और वो चाहती हैं कि उन्हें कोविड का संक्रमण हो जाय। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मैडी स्मार्ट ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो मेलबर्न के एक नाइट क्लब में वायरस से संक्रमित होने की कोशिश में महिलाओं और पुरुषों को गले लगाते दिख रहीं हैं।

मैडी का मानना है कि अगर शादी से पहले एक बार वो संक्रमित हो जाती हैं तो कम से कम वो अपने शादी के वक्त दोबारा संक्रमित नहीं होंगी और उनकी शादी टलेगी नहीं।

6 हफ्ते में होने वाली शादी

australian-woman-attempts-to-get-infected-with-covid

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए 15 सेकेंड के वीडियो के कैप्शन में मैडी ने लिखा है- ‘6 हफ्ते में आपकी शादी है और अभी तक आपको कोविड नहीं हुआ’। वीडियो में वह लोगों से अपने की ड्रिंक की अदला-बदली करते भी दिखी है।

ऑस्ट्रेलिया में लगी है पाबंदी

यह वीडियो ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया, मेलबर्न  सरकार की उस घोषणा से ठीक पहले पोस्ट किया गया था, जिसमें कहा गया कि 12 जनवरी से ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलो के कारण शादी की पार्टियों को छोड़कर सभी के लिए इनडोर डांस फ्लोर बंद रहेंगे।

लापरवाही पड़ सकती है भारी

australian-woman-attempts-to-get-infected-with-covid

मैडी स्मार्ट के वीडियो पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। कुछ लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं तो कुछ कह रहे हैं कि ऐसा करते वक्त जरा हेल्थ केयर वर्कर्स के बारे में भी सोच लो। अगर कोई ये मानता है कि उसे एक बार कोविड का संक्रमण हो गया तो दोबारा संक्रमण नहीं होगा,  तो यह पूरी तरह से गलत है।

australian-woman-attempts-to-get-infected-with-covid

हाल में हुए शोध में पता चला है कि कि डेल्टा वैरिएंट की तुलना में नए ओमिक्रॉन वैरिएंट से पुन: संक्रमण की संभावना पांच गुना अधिक है। दुनिया भर के एक्सपर्ट लगातार ये चेतावनी दे रहे हैं कि लोग ओमिक्रॉन संक्रमण को हल्के में न लें और सभी जरूरी प्रोटोकॉल का पालन करें।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के अस्पतालों में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है जिसे लेकर कई राज्यों में पाबंदियां लगाई जा रही हैं। हालांकि प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन का कहना है कि उनके देश की स्वास्थ्य व्यवस्था कोरोना संक्रमण की नई लहर को संभाल सकती है।

Back to top button