समाचार

“मम्मी रस्सी पर लटकी हुई हैं और पापा बैठे हैं”; 5 साल के बेटे ने रोते हुए मौसी को किया फ़ोन

भगवान ना करे किसी भी मासूम बच्चे के मुंह से वो बात निकले जो राजस्थान में अलवर के एक मासूम ने अपनी मौसी से कही। मासूम की इस बात को सुनकर उसकी मौसी के पैरों तले जमीन खिसक गई। इस घटना से दो मासूम बच्चों की हंसती-खेलती जिंदगी अंधेरे में चली गई है।

जब मौसी ने किया फोन

अलवर के शिव कॉलोनी की रहने वाली किरण को अक्सर उनकी बहन फोन करती रहती थीं। दोनों में लंबी बात होती थी। इस बार किरण को जब उनकी बहन ने फोन किया तो किरण के बजाय उनके 5 साल के मासूम बेटे ने फोन उठाया है। इस मासूम से जब उसकी मौसी ने पूछा मम्मी कहां हैं, तो इस बच्चे ने बड़ी मासूमियत से जवाब दिया- मम्मी लटकी हुई हैं, पापा बैठे हैं।

मासूम के मुंह से ये बात सुनकर उस बहन ने तुरंत अपने पिता को फोन किया। किरण के मायके वाले जब पहुंचे तो पता चला कि किरण ने फांसी पर लटकी हुई है। महिला ने अपने 5 साल के बेटे के सामने फांसी पर लटकी हुई थी। आपको आगे बताते हैं कि इतनी बड़ी घटना के पीछेआखिर वजह क्या थी।

दहेज के दानव ने ली जान

किरण दहेज की मांग को लेकर बेहद परेशान रहती थी। इस परेशानी से तंग आकर उसने मौत को गले लगा लिया। रामगढ़ के निकच निवासी किरण के टीचर पिता कंवरचंद ने बताया कि साल 2017 में उन्होंने अपनी बेटी किरण की शादी अलवर शहर के शिव कॉलोनी निवासी उमेश से की थी। उमेश AC मेकेनिक है। उस समय शादी में साढ़े 12 लाख रुपए खर्च किए थे। बेटी को सवा सौ ग्राम सोने के आभूषण और अन्य सामान दिया था। लेकिन दामाद कुछ दिनों बाद से ही कार की मांग करने लगा। वह अपनी पत्नी को परेशान करता था।

कंवरचंद ने बताया कि सोमवार को उनकी दूसरी बेटी ने किरण को फोन किया था। तब किरण के 5 साल के बेटे ने कहा की मां लटकी है। सुनने में थोड़ा अजीब लगा तो दूसरी बेटी ने इसकी जानकारी मुझे दी। इसके बाद परिजन अलवर के लिए रवाना हो गए। परिजनों ने थाने में इस मामले में केस दर्ज कराया है। आगे आपको बताएंगे की इस मामले में अब तक क्या कार्रवाई हुई है।

ससुराल वाले फरार

पुलिस ने मायके वालों से रिपोर्ट लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने बताया कि ससुराल पक्ष के लोग फरार हो गए हैं। उनकी तलाश की जा रही है। जल्द मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले की आत्महत्या, हत्या समेत हर एंगल से भी जांच कर रही है। इस घटना का सबसे दुखद पहलू यह है कि किरण अपने दो मासूम बच्चों को छोड़ कर चली गई है। मां के बिना इन दोनों बच्चों की जिंदगी फिलहाल तो अंधकार में चली गई है।

Back to top button