बॉलीवुड

सनी देओल से सिर्फ आठ साल बड़ी है सौतेली माँ हेमा मालिनी, माँ ने दी थी हेमा से दूर रहने की हिदायत

देओल परिवार भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग ही रुतबा रखता है और इस परिवार के कई सदस्य बॉलीवुड इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। जिनमें धमेंद्र के अलावा उनके बेटे सनी और बॉबी देओल तो शामिल हैं ही। इसके अलावा जब बात देओल परिवार की हो रही फिर हेमा मालिनी को कौन भूल सकता, आख़िर वो भी उसी घर की सदस्य है।

Dharmendra Family

मालूम हो कि ये परिवार न सिर्फ़ इंडस्ट्री में सक्रिय है, बल्कि परिवार के सदस्य मिलकर ही कई फ़िल्मों का निर्माण भी करते हैं। अब सनी देओल और बॉबी देओल की फिल्म ‘पोस्टर बॉयज’ को ही ले लीजिए या फिर ‘यमला पगला दीवाना’ फ़िल्म की सीरीज। इन फिल्मों में बॉबी देओल सहित सनी देओल वग़ैरह भी शामिल थे, जो एक ही परिवार का हिस्सा है।

Dharmendra Family

बता दें कि सनी देओल और बॉबी देओल दोनों एक्टर धर्मेंद्र के बेटे हैं और धर्मेंद्र ने 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी की थी। वहीं धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के दो बेटे- सनी और बॉबी और दो बेटियां- विजेता और अजीता हैं।

Dharmendra Family

इसके अलावा मालूम हो कि जब धर्मेंद्र मुंबई आए तो हेमा मालिनी के साथ फिल्मों में काम करते-करते उनसे भी दिल लगा बैठे। जिसके बाद दोनों ने 1979 में शादी कर ली और आज की तारीख में दोनों की दो बेटियां ईशा और आहना है।

Dharmendra Family

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर हेमा से शादी करना चाहते थे, लेकिन प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया।

इतना ही नहीं उस दौरान मीडिया की सुर्खियां बनी थी कि हेमा से शादी के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम कबूल कर लिया है। इसके बाद प्रकाश कौर, हेमा मालिनी से नफरत करने लगीं और उन्होंने अपने चारों बच्चों को हेमा मालिनी और उनके बच्चों से दूर रहने के लिए कह दिया।

Dharmendra Family

मालूम हो कि अपने मां के कहने पर सनी और बॉबी ने हेमा मालिनी और ईशा-आहना से दूरियां बढ़ा लीं थी हालांकि एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों भाई अपनी सौतेली बहनों से बहुत प्यार करते हैं लेकिन मां के खातिर उनसे दूर रहते हैं।

Dharmendra Family

इसके अलावा जानकारी के लिए आपको पता होना चाहिए कि सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को हुआ था और वो अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी से सिर्फ 8 साल छोटे हैं, चूंकि हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को हुआ था। इसके अलावा जब हम बात इस ख़ानदान की करते हैं।

फिर यह देखने को मिलता है कि धर्मेंद्र, हेमा मालिनी और सनी देओल का करियर तो काफी हिट रहा, लेकिन बॉबी, ईशा और आहना अपने बॉलीवुड करियर में कुछ खास नहीं कर पाए।

Dharmendra Family

यहां उल्लेखनीय बात यह है कि जब बॉबी देओल फिल्मों में हिट नहीं हुए तो वे डीजे बन गए। इतना ही नहीं उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि, “मैंने पिछले चार सालों से कुछ नहीं किया। शायद मैं अपीलिंग नहीं था या जैसा रोल मैं चाहता था वैसा मुझे मिल नहीं पाया और यह बहुत डिप्रेसिंग है।”

Dharmendra Family

वहीं साल 1996 में बॉबी ने तान्या से शादी की थी। बॉबी-तान्या की लव स्टोरी की शुरुआत एक रेस्टोरेंट से हुई थी और दोनों एक रेस्टोरेंट में बैठकर चाय पी रहे थे और वहीं बॉबी तान्या को अपना दिल दे बैठे। बता दें कि तान्या लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं और बॉबी और तान्या के दो बेटे आर्यमान और धरम हैं।

Dharmendra Family

इसके अलावा आख़िर में बता दें कि बॉबी और सनी की दोनों बहनें विजेता और अजीता सदैव लाइमलाइट दूर ही रहती है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों बहनें कैलिफोर्निया में रहती है।

Back to top button