राशिफल

Rashifal 12 January: आज 6 राशियों पर मेहरबान रहेंगे सितारे, आमदनी के नये स्त्रोत निर्मित होंगे

हम आपको बुधवार 12 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 January 2022

ganesh

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अनावश्यक वाद-विवाद व झगड़े ना करें। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। आय के नए साधन प्राप्त हो सकते हैं। अविवाहितों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आने से खुशी का माहौल रहेगा। घर का माहौल भी बहुत मौजमस्ती भरा तथा खुशनुमा रहेगा। नौकरी में सहकर्मी विशेषकर महिला वर्ग से लाभ होगा। छोटी-मोटी यात्रा जरूरी ना हो तो रोक दें। छात्रों को पड़ाई में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। अपने दिनचर्या में बदलाव लाने से आपको लाभ होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। बिजनेस भी अच्छा चलेगा। आपका मनोबल बढ़ सकता है। मन भी बहुत मजबूत रहेगा। कभी-कभी आपके स्वभाव में किसी विपरीत परिस्थिति की वजह से चिड़चिड़ापन आ सकता है। आज आपके काम की प्रशंसा भी होगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ कही घुमने का मन बना सकते है। समय से जल्दी उपलब्धि हासिल करने की चेष्टा ना करें। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने आसपास के लोगों के इरादे आसानी से समझ जाएंगे। इससे आप बड़े नुकसान से बच सकते हैं। कामकाज को लेकर काफी सक्रिय रहे और टीम को भी एक्टिव रखें। बच्चों के साथ अपना पक्ष रखना जरूरी है। कुछ ऐसे विचार आ सकते हैं जो वाक़ई ज़बरदस्त और सृजनात्मक हों। कोई व्यक्ति आपकी योजनाओं को बिगाड़ने की कोशिश कर सकता है। आपको सावधान रहने की जरूरत है। आपको सफलता पाने के लिए ज्यादा परिश्रम करने की जरूरत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार का कोई सदस्य किसी खास काम में आपकी मदद करेगा। रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए बेहतरीन दिन है, क्योंकि उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें लम्बे समय से तलाश थी। आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। पार्टनरशिप में काम कर रहे कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा। कानून की पढ़ाई की तैयारी करने वालों के लिए समय बहुत उपयुक्त है। आज व्यर्थ के झगड़ों और विवादों से दूर रहने की कोशिश करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कामकाज ज्यादा हो सकता है। कठिन समय है, कार्य स्थल पर बार-बार परिवर्तन आपको भ्रमित कर सकता है। आज जुबान देने से नुकसान होगा, शायद आप जो कह रहे हैं उसे पूरा न कर पाएं। उधारी वसूल हो सकती है, प्रयास करें। आने वाला समय आपके लिए नई चुनौतियां लेकर आने वाला है। नए प्रयोग से आपको सिख मिलेगी। अविवाहितों के लिए आज रिश्ता आ सकता है। आपका अपना या परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको सभी प्रयासों में भाग्य आपके साथ रहेगा। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। मन में कुछ बेचैनी रह सकती हैं। बाहरी गतिविधियों में शामिल होते समय एक बात का ध्यान अवश्य रखना है, कि आपके मनोबल में किसी वजह से कोई कमी ना आए। परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं स्नेह आपको मिलेगा। नये आमदनी के स्त्रोत निर्मित होंगे। आज लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी। भेंट व उपहार की प्राप्ति के योग हैं। इच्छित धन लाभ होने से मनोबल में इजाफा होगा और पत्नी व संतान पक्ष से संतोषजनक समाचार प्राप्‍त होने से मन में हर्ष होगा। आज के दिन महान पुरुषों के सहयोग से शत्रुओं के इरादों को नाकामयाब करेंगे। अपनी टीम का सहयोग लें। आपका कठिन परिश्रम आपको नए आयाम पर ले जाएगा। धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज एक बड़ा सौदा अंतिम रूप ले सकता है। आप अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। युवा और विद्यार्थी वर्ग समय को व्यर्थ न गंवाएं। स्वास्थ्य को लेकर वायरल बुखार के प्रति सावधानी रखनी होगी। परिवार में किसी सदस्य का जन्मदिन है तो उसे उपहार जरूर दें। आप अपने प्रियजनों के साथ कुछ यादगार क्षणों का आनंद ले सकते हैं। आपको हर क्षेत्र से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। पारिवारिक कामों को करने में घर के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। कोई शत्रु आपके खिलाफ षड़यंत्र रचने का काम कर सकते हैं। व्यवसाय में सावधानी बरतें और जोखिम के कामों से दूर रहें। परिवार में किसी रिश्‍तेदार की ओर से अशुभ समाचार मिल सकता है। आपको चोटों का खतरा है इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। आज पड़ोसियों के साथ अनबन होने की संभावना है, इसलिए अपनी वाणी पर सयम जरूर बना कर रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कुछ पारिवारिक कलह हो सकती है लेकिन इसे आसानी से निपटा लेंगे। विवाद और विरोध से बचें। भविष्य को लेकर बढ़ रही चिंताएं वर्तमान समय को खराब कर सकती हैं। कामकाज में छोटी सी भी गलती नकारात्मक परिणाम दे सकती है, इसलिए पूरी सतर्कता के साथ काम करें। नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा। आपको अपने खान-पान में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। अपने पारिवारिक दायित्व निभाने में व्यस्त रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। आप बच्चों के किसी कार्य में उनकी मदद कर सकते हैं। आज आपके सरकारी रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं तो वहीं आपको धोखे से भी सावधान रहने की जरूरत है। शाम के वक्‍त किसी धार्मिक स्‍थल पर जाने का प्रसंग बन सकता है। आपका प्यार आपसे नाराज रह सकता है। आपको किसी दूर स्थान पर रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। आपकी नये कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका खर्च बढ़ा हुआ रह सकता है। जीवनसाथी का सहयोग आपके मनोबल को बढ़ाएगा। कोई पारिवारिक गलतफहमी भी दूर होगी। प्रेम प्रसंगों के प्रति ज्यादा भावुक होना भी उचित नहीं है। न चाहते हुए भी आपको सामाजिक समारोहों का हिस्सा बनना पड़ सकता है इससे आपको स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी भी हो सकती है। राजनीति में नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है। आप अपने व्यक्तित्व को निखारने की कोशिश करेंगें।

आपने Rashifal 12 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button