दिलचस्प

एक शिप से दूसरे शिप पर पहुंच गया शख्स : वीडियो

ये खबर आपको बताएगी कि साइंस कहां तक आगे बढ़ चुकी। एक आम आदमी जिस चीज की कल्पना नहीं कर सकता, एक वैज्ञानिक या साइंटिस्ट के दिमाग में वो पहले से आ जाती है। साइंटिस्ट के दिमाग की बात जब साकार हो जाती है और वो सारी दुनिया के सामने आ जाती है, तब हमारे मुंह से निकल पड़ता है कि- अरे ये कैसे हो गया?

marine-fly-with-jetpack-video-will-shock-you

आप में से कितने लोगों ने सोचा होगा कि कोई ऐसी मशीन आए जिसे इंसान बस अपनी पीठ पर टांगे और उड़ता जाए। लेकिन दांतो तले उंगली दबाने के लिए तैयार हो जाइये क्योंकि ये कल्पना सच हो गई है, साकार हो गई है। एक मरीन (नौसैनिक) का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वो इसी तरह की एक मशीन के सहारे वो हवा में उड़ कर जाते हुए दिख रहा है।

marine-fly-with-jetpack-video-will-shock-you

जेटपैक्स- उड़ने में सक्षम बनाने वाली मशीन

वायरल वीडियो में दिखता है कि समंदर की लहरें काफी तेज हैं। इसी बीच एक मरीन एक छोटे शिप से उड़ान भरता है और दूसरी ओर एक बड़े शिप की ओर जाता है। लहरें काफी उठ रही हैं, लेकिन वो बिना किसी परवाह के दूसरी शिप की ओर उड़ता जा रहा है।

वो बड़ी ही आसानी से बड़े शिप की ओर उड़ता जा रहा है। फिर वो अपनी बाहें फैला लेता है और उस शिप पर आराम से लैंड कर जाता है। बता दें कि इस मशीन को जेटपैक्स कहा जाता है और यह एक तरह से फ्यूचर की बाइक या मोटर साइकिल है। जिसे इंसान अपने कंधे पर टांगेगा और सफर तय करना शुरू कर देगा।

Back to top button