राशिफल

Rashifal10 January: महादेव के आशीर्वाद से 5 राशियों का चमक उठेगा भाग्य, बाधाओं से मिलेगी मुक्ति

हम आपको सोमवार 10 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 January 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कामकाज में पूरा दिन निकल सकता है। रिश्तों से जुड़ी ईच्छाओं को थोड़ा सा व्यवहारिक बना लें, उतनी ही उम्मीद लगाए जो आसानी से पूरी हो जाए। पैसों की स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। न चाहते हुए भी आपको कोई बड़ा खर्च करना पड़ सकता है। आज पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं, आपके सम्बन्ध को नई गहराई मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यापारियों के लिए फायदे का समय है। निवेश का लाभ मिलेगा। यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल अच्छा रहेगा। कठिन परिस्थितियों में आपको अपने प्रिय का पूरा सहयोग मिलेगा। पैसों के मामले में स्थिति हर तरह से आपके पक्ष में रहेगी। लेकिन धन संग्रह करने में कुछ बाधाएं भी आ सकती हैं। नौकरी में आपको किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। ऑफिशियल कार्यों में भी मन कुछ कम ही लगेगा लेकिन कार्यों को थोड़ा-थोड़ा करके ही पूरा करते चलना भी है। व्यापार कि बात करें तो किसी भी बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार को स्टार्ट करने के लिए सोच-समझकर ही आगे बढ़े। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। माता-पिता के सहयोग से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। आपका ध्यान किसी दूर स्थान पर ज्यादा रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

संतान से संबंधित चिंता सता सकती है। सामाजिक क्षेत्र में उच्च पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति संभव है। अगर आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों को आज मिलेजुले परिणाम की प्राप्ति होगी। आपके लिए दिन मिला-जुला फल देने वाला रहेगा। कहीं घूमने जा सकते हैं। अपने कामकाज में जीवनसाथी की मदद मिल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कारोबारियों को किसी से जरूरी मुलाकात करनी पड़ेगी। लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी, कोई खास व्यक्ति करीब आने की कोशिश करेगा। काम से निपट लेने के बाद आप रिलेक्स महसूस करेंगे। कुछ जरूरी चीजें आपको फायदे दिलायेगा। धन के मामले में स्थिति बेहतर रहेगी। अच्छा होगा कि आप कुछ मनोरंजक गतिविधियों में भाग लें। आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पारिवारिक एवं सामाजिक सम्बन्ध मजबूत होंगें और नए दोस्त भी बनेंगे। आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। शाम के समय कुछ हंसी-खुशी भरा वक्‍त अपने बच्चों के साथ गुजारें। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज्‍यादा बातें न करें। कार्य के प्रति प्रयास असफल होने से आपके मन मे निराशा की भावना होगी। आपको अपने भविष्य के बारे में थोड़ा विचार करने की जरूरत है।

Shiv-ji

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी के क्षेत्र में कुछ बदलाव हो सकते हैं। चोट-चपेट से बच कर रहें, सीढ़ियों से उतरते व चढ़ते समय संभल कर चले, गिर कर चोट लगने की आशंका है। माता-पिता को किसी वस्तु की आवश्यकता हो तो उनको अवश्य ला कर दें, उनकी जरूरतों को पूरा करना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। आपके कार्यालय या संगठन के कुछ प्रमुख व्यक्ति के स्वास्थ्य के खराब होने के कारण, आपको अतिरिक्त ज़िम्मेदारिया उठानी पड़ेंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज विद्यार्थियों को मेहनत ज्यादा करनी होगी। पढ़ाई का दबाव रहेगा। घर के किसी सदस्य के व्यवहार की वजह से आप परेशान रह सकते हैं। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता आपको प्रसन्न रखेगा। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की जरूरत है। जीवनसाथी का सहयोग आपको फायदा दिला सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें, क्योंकि शिथिलता आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। लाभ के अवसर बढ़ेंगे। पुराने मित्र या परिचित के साथ साझेदारी कर सकते हैं। खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोतरी इसको संतुलित कर देगी। बैंकिंग फील्ड के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं- लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई नया काम शुरू करने के लिए आपको कॉन्फिडेंस की कमी महसूस हो सकती है। दिन के उत्तरार्ध में ज्‍यादा तनाव न लें और आराम करें। ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। काफी समय से लंबित कार्यों में गति आएगी। वैवाहिक जीवन में सुधार हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी ऐसी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जिनकी सोच से आप बहुत प्रभावित होंगे। यदि आप कोई घर से ही व्यापार करते हैं तो मित्रों एवं पत्नी से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। यदि कई दिनों से आंखों में समस्या चल रही है तो उनमें कुछ राहत मिलेगी। पिता का सम्मान करें, उनके साथ समय व्यतीत करें। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। कारोबारी नए अनुबंध हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। आपका कोई बड़ा काम संतान की मदद से पूरा हो जायेगा। माता-पिता का सहयोग भी बना रहेगा। शाम को उनके साथ किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। शाम को आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। कपड़ा व्यापारियों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा, धन लाभ के योग बन रहे हैं।

आपने Rashifal 10 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button