बॉलीवुडसमाचार

साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार महेश बाबू के बड़े भाई रमेश बाबू का निधन, इंडस्ट्री में शोक की लहर

फिल्म निर्माता और साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) के बड़े भाई रमेश बाबू गरु (Ramesh Babu) का शनिवार देर रात निधन हो गया है. 56 साल के फिल्ममेकर, प्रोड्यूसर और ऐक्टर रहे रमेश बाबू लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उन्हें लीवर की बीमारी थी. वह सुपरस्टार कृष्णा के बड़े बेटे थे. अभिनेता रमेश बाबू का निधन ऐसे समय में हुआ है जब उनके भाई महेश बाबू कोरोना संक्रमित हैं. सात जनवरी को महेश बाबू ने ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी.

mahesh babu

south star ramesh babu death

रमेश बाबू का फ़िल्मी करियर
आपको बता दें कि, रमेश बाबू साउथ की फिल्म इंडस्ट्री के बड़े नाम थे. उन्होंने 1974 में ‘अल्लूरी सीतारामाराजू’ से अपना डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने कई तमिल फिल्मों में बेहतरीन काम किया. उनकी इन फिल्मों में ना इले ना स्वर्गम, अन्ना चेलेलु, चिन्नी कृष्णुडु जैसी हिट्स शामिल हैं. रमेश बाबू कई फिल्मों में छोटे भाई महेश बाबू के साथ भी स्क्रीन को शेयर कर चुके हैं.

हालांकि, उन्होंने 1997 में सिल्वर स्क्रीन से दूर जाने का निर्णय लिया था. लेकिन 2004 में वे निर्माता बने और ‘अर्जुन’ व ‘अथिदी’ जैसी फिल्मों का निर्माण किया, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुईं थी.

रमेश बाबू के इस तरह से चले जाने पर फिल्म जगत की कई हस्तियों ने दुख जताया है. रमेश वर्मा ने ट्वीट किया, ‘मैं स्तब्ध हूं, रमेश बाबू गरु अब नहीं रहे. कृष्णा गरु, महेश बाबू गरु और पूरे परिवार के प्रति मेरी संवेदना. ओम शांति.

वहीं फिल्म प्रोड्यूसर बीए राजू ने ट्वीट किया कि रमेश बाबू हमेशा हमारे दिलों में जीवित रहेंगे। हम अपने शुभचिंतकों से अनुरोध करते हैं कि वे कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करें और श्मशान स्थल पर इकट्ठा होने से बचें.


फिल्म निर्माता बीए राजू ने ट्वीट किया, “यह बहुत दुख भरी खबर है कि हम अपने प्यारे रमेश बाबू गरु के निधन की घोषणा करते हैं. वह हमेशा हमारे दिलों में जिन्दा रहेंगे. हम अपने सभी शुभचिंतकों से अनुरोध करते हैं कि वे कोरोना मानदंडों का पालन करें और श्मशान स्थल पर इकट्ठा होने से बचें. इस खबर के सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर फैंस और सेलिब्रिटी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.


चिरंजीवी ने भी जताया दुःख
वहीं साउथ के दिग्गज अभिनेता चिरंजीवी ने रमेश बाबू के निधन पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “श्री जी. रमेश बाबू के निधन से स्तब्ध हूँ और गहरा दुख हुआ. श्री कृष्ण गरु, @urstrulymahesh और परिवार के सभी सदस्य को मेरी हार्दिक संवेदना. ईश्वर परिवार को इस दुखद क्षति से निपटने के लिए शक्ति प्रदान करें.”

Back to top button