बॉलीवुड

स्लमडॉग मिलेनियर वाली लतिका अब हो गईं हैं बड़ी, करती हैं यह काम…

‘स्लमडॉग मिलेनियर’ साल 2008 में बनी एक ऐसी फ़िल्म थी। जो मुंबई की झुग्गी बस्तियों को केंद्र में रखकर बनाई गई थी। जी हां यह फ़िल्म अपने विषय को बयां करने में काफ़ी सफ़ल रही थी और इसी वज़ह से इस हॉलीवुड फिल्म को सबसे ज्यादा ऑस्कर अवॉर्ड्स भी मिले थे।

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म में 3 बच्चों ने भी काम किया था जो उस साल पूरी दुनिया में मशहूर हो गए थे और इसी फिल्म में छोटी लतिका की भूमिका निभाने वाली रुबीना अली कुरैशी भी काफी मशहूर हो गई थीं। बता दें कि आज भी रुबीना उस दौर को याद करती हैं और कहती हैं कि, “मैं उन दिनों को मिस करती हूं जब मैं मशहूर हो गई थी।”

Slumdog Millionaire Actress Rubina Ali

वहीं रुबीना से जुड़ी एक दिलचस्प बात यह है कि उस वक्त में 9 साल की उम्र में रुबीना फिल्म में नजर आई थीं और रुबीना ने 300 बच्चों के साथ ऑडिशन दिया था, जिसके बाद वो चुनी गई थीं। इसके अलावा बता दें कि इस फिल्म के आने के बाद रुबीना कुछ ही समय बाद लाइमलाइट से गायब हो गईं। उनके मुताबिक, “मैं तब केवल 9 साल की थी।

Slumdog Millionaire Actress Rubina Ali

अब मैं 22 साल की हूं और लोग मुझे मुश्किल से ही पहचान पाते हैं लेकिन कुछ लोग पहचानने वाले भी मिल जाते हैं जिससे मैं काफी उत्साहित हो जाती हूं।” इतना ही नहीं अपने पुराने वक्त को याद करते हुए रुबीना ने आगे कहा कि, “कैमरा फेस करने से लेकर, अपने काम की तारीफ सुनना, ऑस्कर अवॉर्ड्स अटेंड करना, कई देशों में जाना, बॉलीवुड और हॉलीवुड के बड़े कलाकारों से मिलना और फिर मेरी खुद की किताब लॉन्च करना। यह सब मेरी जिंदगी का एक बड़ा चैप्टर है।”

Slumdog Millionaire Actress Rubina Ali

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के डायरेक्टर डैनी बॉयल ने फिल्म के रिलीज के बाद उनकी रहने, खाने और शिक्षा के इंतजाम के लिए एक ट्रस्ट बना दिया था। रुबीना इसके लिए उनकी आज भी शुक्रगुजार हैं। बता दें कि वर्तमान में अभी रुबीना बीए फाइनल इयर में पढ़ने के साथ ही हेयर स्टाइलिंग और मेकअप का पार्ट टाइम कोर्स भी कर रही हैं और उन्होंने मुंबई के पास नालासोपारा में एक सैलून भी खोला है।

Slumdog Millionaire Actress Rubina Ali

रुबीना ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, “मैंने ब्यूटीशन का कोर्स किया है। मैं हेयर स्टाइलिंग, मेकअप और दूसरे ट्रीटमेंट कर सकती हूं। मुझे खुशी है कि आज में अपना खुद का बिजनस चला रही हूं। मुझे नहीं पता अगर मैंने स्लमडॉग मिलेनियर नहीं की होती तो मेरी जिंदगी कहां होती। शायद मैं आज भी झुग्गी-बस्ती में अनपढ़ और खाने के लिए तरस रही होती।

डैनी बॉयल ने मुझे अच्छे स्कूल में दाखिला दिलवाया, रहने के लिए साफ-सुथरा घर दिया।” वहीं जब रुबीना से यह सवाल किया गया कि क्या अभी भी रुबीना उसी घर में रहती हैं? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, “वह घर मेरे ही नाम पर है लेकिन मेरी सौतेली मां ने उस पर कब्जा कर लिया है और घर छोड़ने से मना कर दिया है। इसके बाद मैं अपनी मां के घर में नालासोपारा में शिफ्ट हो गई हूं।”

Slumdog Millionaire Actress Rubina Ali

Slumdog Millionaire Actress Rubina Ali

Back to top button