बॉलीवुड

किसी ने खाया जहर तो किसी ने अपनाया सेक्स रैकेट, जब पैसों के लिए मोहताज हो गए ये 10 टीवी सेलेब्स

हाल ही में सिने जगत से जुड़ी एक बेहद बुरी ख़बर सामने आई थी. दरअसल, कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में नज़र आ चुके कॉमेडियन तीर्थानंद ने आत्महत्या का प्रयास किया था. वे आर्थिक समस्या से जूझ रहे थे और इस वजह से उन्होंने जहर खाकर जान देना चाही हालांकि वे अब स्वस्थ है.

tirthanand rao

बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के कारण तीर्थानंद को आर्थिक मार झेलनी पड़ी. हालांकि उनके अलावा और भी कई टीवी के ऐसे स्टार रहे हैं जिन्हें आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ा है. तो आइए ऐसे ही कुछ टीवी स्टार्स के बारे में जानते हैं.

उर्वशी ढोलकिया…

urvashi dholakia

उर्वशी ढोलकिया अपनी पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही निजी ज़िंदगी को लेकर भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रही. 16 की उम्र में शादी और फिर 17 की उम्र में जुड़वा बेटों को जन्म देने वाली उर्वशी धारावाहिक ‘कसौटी ज़िंदगी की’ में नज़र आ चुकी हैं. उन्हें अपने किरदार कोमोलिका से ख़ास पहचान मिली थी.

urvashi dholakia

उर्वशी को आर्थिक समस्या का सामना काम न मिलने के कारण करना पड़ा था. वे कई दिनों तक पैसों के लिए तरसती रही थी. वहीं उनकी मुश्किलें इस वजह से भी बढ़ी थी क्योंकि वे पति से तलाक के बाद अलग रहकर अपने दो बेटों का पालन-पोषण कर रही थी.

मनमीत ग्रेवाल…

manmeet grewal

मनमीत ग्रेवाल अब इस दुनिया में नहीं है. पैसे की कमी के कारण उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उन्होंने 15 मई 2020 को खुदकुशी कर ली थी. मनमीत ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमें बताया गया था कि उन्हें शायद अपने काम का पैसा नहीं मिला था और मनमीत इससे बेहद परेशान थे. वहीं मनमीत पर कर्ज भी था.

आशीष राय…

aashish rai

आशीष राय ने मशहूर टीवी शो ‘ससुराल सिमर का’ में काम किया था. वे किडनी फेल होने के चलते अस्पताल में भर्ती थे और उनके पास इलाज के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे. ऐसे में उनका 55 साल की उम्र में 24 नवंबर, 2020 को मुंबई में निधन हो गया था.

शिल्पा शिंदे…

shilpa shinde

शिल्पा शिंदे छोटे पर्दे का एक बड़ा नाम है. वे बिग बॉस में नज़र आ चुकी हैं और इस शो के 11वें सीजन की विजेता रही थीं. वहीं उन्हें सबसे अधिक लोकप्रियता ‘भाभी जी घर पर है’ के जरिए मिली थी. हालांकि शिल्पा ने जब भाभी जी घर पर है छोड़ दिया था तब उनके सामने आर्थिक संकट आ गया था. काम न मिलने की स्थिति में वे लंबे समय तक पैसों के लिए तरसती रही.

सोलंकी दिवाकर…

solanki diwakar

सोलंकी दिवाकर यूं तो कोई ज्यादा लोकप्रिय अभिनेता नहीं है हालांकि वे अभिनेता आयुष्मान खुराना की ‘ड्रीमगर्ल’ और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘सोनचिरैया’ के अलावा, हल्का और द व्हाइटर टाइगर जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

solanki diwakar

दिवाकर दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘शर्मा जी नमकीन’ की शूटिंग कर रहे थे लेकिन लॉक डाउन में काम बंद हो गया था तो उनके पास पैसों की कमी आ गई थी. गुजारा करने के लिए इस दौरान सोलंकी ने दिल्ली में फ़ल बेचे. अपने साक्षात्कार में अभिनेता ने बताया था कि, ”लॉकडाउन बढ़ने के बाद मुझे अपने घर का किराया भरने और परिवार की जरूरतें पूरी करने में दिक्कत आने लगी. तो मैंने फल बेचने का काम शुरू किया”.

जया भट्टाचार्य…

jaya bhattacharya

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘झांसी की रानी’, ‘मधुबाला’, ‘भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप’, ‘कसम से’ जैसे करीब आधा दर्जन धारावाहिकों में काम करने के बावजूद जया भट्टाचार्य को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. जब उनके पास अपनी मां के इलाज के पैसे नहीं थे तब उन्होंने लोगों से सोशल मीडिया के जरिए मदद मांगी थी. बता दें कि जया ने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है.

नुपुर अलंकार…

nupur alankar

नुपूर अलंकार ने ढेरों टीवी धारावाहिकों में काम किया है. नूपुर ‘स्वरागिनी’, ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’, ‘दीया और बाती हम’, ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ और ‘घर की लक्ष्मी बेटियां’ आदि में देखने को मिली है. उनकी आर्थिक तंगी के बारे में अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जानकारी दी थी.

nupur alankar

नूपुर के पास अपनी मां के इलाज के पैसे तक नहीं थे. इस संकट की घड़ी में नूपुर की मदद हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने की थी.

शगुफ्ता अली…

shagufta ali

शगुफ्ता अली ने छोटे पर्दे के साथ ही कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. वे कई सालों से काम की कमी के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रही थी. इस संकट की घड़ी में CINTAA (सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन) के अलावा रोहित शेट्टी, नीना गुप्ता, माधुरी दीक्षित, जॉनी लिवर, सोनू सूद जैसे कई सेलेब्स ने अली की मदद की थी.

Back to top button