बॉलीवुड

कपिल शर्मा अपने बड़े भाई के काम पर करते हैं गर्व, लाइम लाइट से दूर रह कर करते हैं यह काम

देश में जब भी कॉमेडियन की बात होती है तो कपिल शर्मा (Kapil Sharma) का नाम सबसे ऊपर आता है। कपिल बीते कई सालों से कॉमेडी कर रहे हैं। आज वे इस मुकाम पर हैं कि हम उन्हें कॉमेडी किंग भी कहें तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। कपिल का सेंस का ह्यूमर कमाल का है। वे अपनी हरकतों और बातों से लोगों का खूब मनोरंजन करते हैं।

kapil sharma

कपिल ने वैसे तो कई कॉमेडी शोज किए हैं लेकिन उनका सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला ‘द कपिल शर्मा शो’ दर्शकों के बीच काफी फेमस है। इस शो पर बड़े-बड़े सितारें अपनी फिल्म का प्रमोशन करने आते हैं। जब भी कोई फिल्म रिलीज होती है तो उसकी स्टार कास्ट शो पर आकर बहुत हंसी मजाक करती है। कपिल बातों ही बातों में उनकी निजी जिंदगी के कई राज उगलवा लेते हैं।

कपिल शर्मा का है एक बड़ा भाई

kapil sharma brother

आप सभी कपिल की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो बहुत कुछ जानते होंगे। लेकिन आज हम आपको कपिल की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं। इस बात का संबंध कपिल के बड़े भाई से है। जी हाँ, कपिल शर्मा का एक बड़ा भाई भी है जिसके बारे में लोग कम ही जानते हैं।

भाई के बेहद करीब हैं कपिल

kapil sharma brother

कपिल शर्मा के बड़े भाई का नाम अशोक शर्मा (Ashok Sharma) है। कपिल अपने भाई की बहुत इज्जत करते हैं। इतना पैसा और फ़ेम मिलने के बावजूद कपिल का अपने भाई के प्रति बर्ताव नहीं बदला है। उनकी अपने भाई से बहुत अच्छे से बनती है। वे समय-समय पर भाई से मिलकर उनके हालचाल लेते रहते हैं।

भाई के काम पर है गर्व

kapil sharma brother

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के भाई जिस तरह का काम करते हैं उस पर कपिल को काफी गर्व है। सिर्फ कपिल ही नहीं बल्कि देश का हर नागरिक इस काम की इज्जत करता है। दरअसल कपिल के भाई एक सुरक्षाकर्मी के तौर पर कार्य करते हैं। वे अमृतसर पुलिस में बतौर हेड कॉन्स्टेबल के पद पर कार्यरत हैं। कपिल अपने भाई के इस काम की न सिर्फ रिस्पेक्ट करते हैं बल्कि उन्हें भाई के काम पर गर्व भी है।

पिता की मौत के बाद लगी थी भाई की नौकरी

kapil sharma father

कपिल शर्मा के पिता जितेंद्र कुमार भी अमृतसर पुलिस में काम किया करते थे। उनकी ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी। इसी के चलते उनकी नौकरी कपिल के बड़े भाई अशोक शर्मा को मिल गई। ऐसे में अशोक ने पिता की मृत्यु के बाद उनका पद संभाल लिया और अभी तक वे इसी काम को पूरे दिल के साथ कर रहे हैं।

कपिल की सफलता में है भाई का बड़ा हाथ

kapil sharma brother

पिता की मृत्यु के बाद घर की आर्थिक स्थिति भी कमजोर हुई थी, ऐसे में कपिल के भाई ने बहुत मदद की। यदि वह आज घर की जिम्मेदारियाँ न संभालते तो शायद कपिल को इस तरह स्ट्रगल कर कॉमेडियन बनने का मौका नहीं मिलता।

कहा जाता है कि कपिल इंडस्ट्री में सिंगर बनने आए थे लेकिन कॉमेडी में उनकी किस्मत ज्यादा रंग लाई। वैसे हम उनके शो में कपिल की गायिका सुनते रहते हैं। वे अच्छे कॉमेडियन होने के साथ-साथ एक बेहतरीन सिंगर भी हैं।

Back to top button