बॉलीवुड

जय-वीरू सी थी करीना-ईशा की दोस्ती, फिर ऐसे बिगड़े रिश्ते कि ईशा की शादी में नहीं आया कपूर परिवार

दोस्त से ऐसे दुश्मन बन बैठे थीं करीना और ईशा देओल, एक-दूजे की शादी में भी नहीं आई दोनों

हिंदी सनेमा में अक्सर फ़िल्मी सितारों के बीच की दोस्ती पर भी बातें होती रहती हैं. कई ऐसे स्टार्स है जिनके बीच दोस्ती का एक बेहद मजबूत रिश्ता है वहीं अक्सर फ़िल्मी कलाकारों के बीच की दुश्मनी, मनमुटाव भी चर्चा में रहता है. बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर और ईशा देओल कभी बेहद अच्छी दोस्ती थीं लेकिन बाद में दोनों दुश्मन बन बैठी थीं.

esha deol and kareena kapoor

बता दें कि एक समय था जब ईशा देओल और करीना कपूर एक दूजे की बेहद अच्छी दोस्त हुआ करती थीं. दोनों की दोस्ती कभी जय वीरू की जोड़ी की तरह बेहद पक्की थी लेकिन फर बाद में दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई थी और यह सार्वजानिक तौर पर भी देखने को मिली.

esha deol and kareena kapoor

बता दें कि करीना और ईशा एक ही उम्र की हैं. दोनों का फ़िल्मी करियर भी एक साथ ही शुरू हुआ था. वहीं दोनों अभिनेत्रियां फोन पर भी ख़ूब बातें किया करती थीं. इतना ही नहीं दोनों एक दूजे से अपनी हर बात भी शेयर करती थीं. लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों की दोस्ती में खटास पड़ गई. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

esha deol and kareena kapoor

स्कूल की पढ़ाई भी करीना और ईशा ने साथ में ही की हैं. एक अभिनेता रणधीर कपूर और अभिनेत्री बबिता कपूर की बेटी तो वहीं एक हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और बॉलीवुड की सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी की बेटी. दोनों के बीच दोस्ती का रिश्ता बचपन से ही था. हालांकि बाद में दोनों दोस्त से दुश्मन बन गईं.

kareena kapoor and esha deol

करीना कपूर ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान ईशा और अपने रिश्ते पर बात की थी. उन्होंने एक बार फिल्मफेयर को एक इंटरव्यू दिया था. इस दौरान एक्ट्रेस से पूछा गया था कि, ”वो काम में बिजी होने के पर दोस्तों को समय दे पाती हैं या नहीं?” जवाब देते हुए करीना ने कहा था कि, ”ज्यादा तो नहीं”.

kareena esha

करीना ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा था कि, ”वैसे मेरे केवल चार पांच ही दोस्त हैं. जिनमें करण जौहर और मनीष मल्होत्रा ​​​​करीबी दोस्तों में हैं. साथ ही अभिषेक बच्चन और अक्षय कुमार के साथ मैं सहज महसूस करती हूं. निश्चित रूप से ईशा देओल के साथ भी, वो मेरी सबसे करीबी दोस्त हैं”.

kareena kapoor and esha deol

आगे करीना ने फिल्मफेयर से कहा था कि, ”हम पहले छह फिल्मों में भी साथ काम कर चुके हैं और मैं उन्हें छोटी बहन की तरह मानती हूं. मैं ईशा को सब बताती हूं. उन्हें मेरी पसंद नापसंद सबके बारे में पता है। मुझे पूरा यकीन भी है कि, लोगों को हमारी दोस्ती देख जलन भी होती होगी”.

kareena kapoor and esha deol

दोनों एक्ट्रेस के बीच दूरियों और मनमुटाव की ख़बरें तो आ ही रही थीं लेकिन इन बातों को तूल उस समय मिला था जब ईशा ने अपनी शादी में करीना और कपूर परिवार को आमंत्रित नहीं किया था. इतना ही नहीं ईशा भी करीना के शादी में देखने को नहीं मिली थी.

kareena kapoor and esha deol

दूसरी ओर करीना ने अपने एक दूसरे साक्षात्कार में कहा था कि, ”मैं फिल्म ‘हीरोइन’ की शूटिंग की वजह से थाईलैंड में हूं और मैं 5 जुलाई को लौटूंगी, जिसके कारण मैं ईशा की शादी में शामिल नहीं हो सकती. मैं ईशा के खुशहाल वैवाहिक जीवन की कामना करती हूं. मुझे और मेरे परिवार को ईशा देओल ने शादी में आमंत्रित किया है. ईशा ने उनके सचिव के द्वारा मुझे निमंत्रण भिजवाया है”.

kareena kapoor and esha deol

Back to top button