बॉलीवुड

अमिताभ के सूट का पर्दा सिलवाना चाहते थे राजकुमार, गोविंदा के शर्ट का रुमाल बना साफ की थी नाक

बॉलीवुड में वैसे तो कई सितारें आते हैं और चलें जाते हैं। लेकिन कुछ दर्शकों के दिल पर अपने खास स्टाइल की छाप छोड़ जाते हैं। बीते जमाने के फेमस एक्टर राजकुमार भी कुछ ऐसे ही थे। उनका रहन-सहन, बात करने का स्टाइल और अभिनय का अंदाज सबसे निराला था। राजकुमार को मुँहफट एक्टर भी कहा जाता था। वे जब बोलते थे तो ये नहीं सोचते थे कि उनकी बातें किसी को बुरी लगेगी या अच्छी।

उनके दिल में जो होता था वह बिंदास कह देते थे। उन्हें अपने साथी कलाकारों के साथ हंसी मजाक करना और उनकी टांग खिचाई करना भी बड़ा पसंद था।

अमिताभ के सूट का पर्दा सिलवाना चाहते थे राजकुमार

राजकुमार ने तो टांग खिचाई में अमिताभ बच्चन तक को नहीं छोड़ा था। दोनों से जुड़ा एक किस्सा बड़ा ही मजेदार है। एक बार अमिताभ पार्टी में बेहद शानदार सूट पहनकर आए। उनके सूट को देख हर कोई उनकी तारीफ करने लगा। राजकुमार भी उसी पार्टी में थे। उन्होंने भी अमिताभ से उनके सूट की तारीफ की। खुश होकर अमिताभ राजकुमार को उस जगह के बारे में बताने लगे जहां से उन्होंने ये सूट का कपड़ा खरीदा था। हालांकि राज कुमार ने उन्हें बीच में ही टोंक दिया और बोले “इस तरह के कपड़े के मुझे कुछ पर्दे सिलवाने थे।”

amitabh rajkumar

दरअसल राजकुमार का इशारा इस ओर था कि अमिताभ का पहना हुआ सूट का कपड़ा किसी पर्दे जैसा लग रहा था। राजकुमार के इस मजाक का अमिताभ ने कोई जवाब नहीं दिया। वह बस मुस्कुराते रहे और आगे बढ़ गए। वैसे बता दें कि अमिताभ और राजकुमार की आपस में बहुत बनती थी। उनके बीच ऐसे हंसी मजाक चलते रहते थे।

गोविंदा के शर्ट का रुमाल बना साफ की नाक

govinda rajkumar

सिर्फ अमिताभ ही नहीं बल्कि गोविंदा भी राजकुमार के इस मजाक के शिकार बन चुके हैं। गोविंदा और राजकुमार ने 1988 में ‘जंगबाज’ फिल्म में साथ काम किया था। उस दौर में गोविंदा का स्टाइल भी बड़ा निराला था। वे बाकी कलाकारों की तुलना में बड़े ही स्टाइलिश कपड़े पहना करते थे। एक दिन गोविंदा शूट करने आए तो उन्होंने बड़ा ही आकर्षक शर्ट पहन रखा था। राजकुमार ने उनके इस शर्ट की तारीफ कर दी। खुश होकर गोविंदा ने उन्हें अपनी शर्ट उतारकर गिफ्ट में दे दी।

govinda rajkumar

अब अगले दिन जब गोविंदा फिल्म के सेट पर आए तो वहां का नजारा देख दंग रह गए। राजकुमार ने उनकी गिफ्ट की हुई शर्ट का रुमाल बना लिया था। वह उसका इस्तेमाल अपनी नायक पोंछने के लिए कर रहे थे। ये देख गोविंदा दंग रह गए। उन्हें कुछ समझ नहीं आया। हालांकि उन्होंने इस बारे में राजकुमार से एक शब्द नहीं बोला। उन्होंने इस बात को नजरंदाज कर दिया।

ऐसे आए फिल्मों में

rajkumar

राजकुमार का फिल्मों में आना भी एक संयोग रहा। वे फिल्मों में काम करने से पहले मुंबई के एक पुलिस थाने में नौकरी करते थे। एक बार फेमस डायरेक्टर बलदेव दुबे पुलिस स्टेशन कुछ काम से आए। इस दौरान उन्हें राजकुमार के बात करने का अंदाज बड़ा पसंद आया। ऐसे में उन्होंने उन्हें फिल्म ‘शाही बाजार’ ऑफर की जिसे राजकुमार ने स्वीकार कर लिया।

Back to top button