बॉलीवुड

बढ़ती उम्र को अपनी फिटनेस से ऐसे मात दे रहे ये 7 बॉलीवुड एक्टर्स: आज भी बने हुए हैं यूथ के आइकन

बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेसेस ने अपनी फिटनेस से आज के यूथ को ही नहीं पूरी सोसाइटी को ये बड़ा मैसेज दिया है कि फिट रहो और हमेशा जवान बने रहो। यह भी कि फिटनेस और यूथनेस आपको कभी किसी का मोहताज नहीं बनने देती और आप हर काम खुद अपने से करने में सक्षम होते हैं। यहां हम आपको 7 बड़े बॉलीवुड एक्टर्स की फिटनेस का राज बताएंगे जिससे वो अपनी उम्र को मात दे रहे हैं और अपनी फिट बॉडी से युवाओं के आइकन बन गए हैं।

65 साल के सन्नी देओल

कई सुपरहिट फिल्में देने वाले बॉलीवुड सनी देओल की उम्र 65 साल से ज्यादा की हो चुकी है। लेकिन उनको देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता। पहली फिल्म ‘बेताब’ से लेकर ‘घायल’ फिर ‘गदर’ और अब सांसद बनने तक लगभग 40 साल से वो अपनी फिटनेस से युवाओं के आइकन बने हुए हैं। 1983 फिल्म बेताब के समय के उनके कई युवा फैन अब बूढ़े दिखने लगे हैं लेकिन सनी देओल की बॉडी युवाओं की तरह ही फिट है। सनी देओल बॉडी को फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

वो रोजाना जिम करते हैं। बहुत बिजी शिड्यूल होने पर भी वे एक्सरसाइज के लिए वक्त जरूर निकालते हैं। जिम और एक्सरसाइज के साथ बैलेंस डाइट भी उनकी फिटनेस का राज है।

65 साल से अधिक उम्र के अनिल कपूर

Anil Kapoor

अनिल कपूर की उम्र 65 साल से अधिक हो गई। लेकिन युवाओं वाली फिटनेस बरकरार है। इस उम्र में भी अनिल कपूर जमकर काम कर रहे हैं। अनिल कपूर अपनी मशल्स के लिए कभी ज्यादा मशहूर नहीं रहे लेकिन उन्होंने बैलेंस डाइट और रेगुलर वर्कआउट से खुद को फिट रखा। बढ़ती उम्र के साथ वेट का बढ़ना आम बात होती है, लेकिन अनिल कपूर आज भी स्लिम फिट बने हुए हैं।

66 साल के अनुपम खेर

अनुपम खेर 66 साल से ज्यादा के हो गए हैं। अपने करियर के शुरुआती दौर से ही बुजुर्ग का रोल निभाने वाले अनुपम खेर फिल्मों में भले बुजुर्ग और कमजोर दिखें लेकिन रियल जिंदगी में उनकी बॉडी युवाओं की तरह फिट है। अनुपम खेर जिम में घंटों पसीना बहाते हैं। आए दिन अपने वर्कआउट के वीडियोज भी शेयर करते रहते हैं।

65 साल के जैकी श्रॉफ

65 साल के जैकी श्रॉफ ने भी अपनी फिटनेस को गजब का बनाकर रखा है। वह घर में ही रोजाना वर्कआउट करते हैं। उनके बेटे टाइगर श्रॉफ जो अपनी सिक्स ऐप बॉडी के लिए जाने जाते हैं, वो भी फिटनेस को लेकर अपने डैड के कमिटमेंट के कायल हैं।

60 साल के सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी भी 60 साल की उम्र क्रॉस कर चुके हैं। लेकिन अपनी फिटनेस से उन्होंने उम्र को मात दे दिया है। सुनील शेट्टी की फिटनेस आज के कई युवा एक्टर्स से भी अच्छी है। शेट्टी भी रेगुलर जिम जाते हैं।

86 साल के धर्मेंद्र

86 साल के हो चुके धर्मेंद्र एक जमाने से अपनी फिटनेस और पर्सनालिटी के लिए चर्चित रहे हैं। बॉलीवुड के उस पुराने दौर में जब सोफिस्टिकेटेड हीरो का चार्म ज्यादा था, उस वक्त धर्मेंद्र ने अपनी हीमैन वाली इमेज से बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। धर्मेंद्र उम्र के इस पड़ाव पर आ कर भी अपनी फिटनेस का भरपूर ख्याल रखते हैं। वह आए दिन अपने वर्कआउट वीडियोज और फोटोज फैंस के साथ शेयर भी करते हैं।

62 साल के पुनीत इस्सर

बॉलीवुड एक्टर और महाभारत सीरियल में दुर्योधन के किरदार से फेमस होने वाले पुनीत इस्सर 62 साल की उम्र में भी रेगुलर वर्कआउट से खुद को इतना फिट रखे हुए हैं। पुनीत इस्सर अपनी मसल बॉडी के लिए जाने जाते हैं। बॉडी को फिट रखने के लिए संतुलित भोजन के साथ रोजाना जिम करते हैं।

Back to top button