रिलेशनशिप्स

आप का पार्टनर से गले मिलने का तरीका बताता है आपके रिश्ते के बारे में बहुत कुछ, जानिये !

जब इंसान प्रेम में होता है तो उसकी पूरी दुनिया उसका पार्टनर ही होता है। वह हर समय उसके ही करीब रहना चाहता है, उसे छोड़कर कहीं जानें का मन ही नहीं करता है। जब आप अपने पार्टनर को गले लगाते हैं तो ऐसा लगता है कि बस सारी दुनिया यही है। आप अपना सारा गम भूलकर बस वैसे ही पड़े रहना चाहते हैं। चाहे ख़ुशी का मौका हो या गम का गले लगाने से दोनों में राहत मिलती है।

आपके जीवन में चाहे कितनी बड़ी परेशानी क्यों ना हो जब पार्टनर को गले लगाते हैं तो सब ख़त्म हो जाती है। लेकिन क्या आप एक बात जानते हैं कि गले लगाने के तरीके भी आपके रिश्ते के बारे में बहुत कुछ बताते हैं? नहीं ना! आज हम आपको बताएँगे कि गले लगाने के तरीके आपके रिश्ते के बारे में क्या बताते हैं।

*- आँखें मिलाकर गले लगाना:

जब आपका पार्टनर आपकी आँखों में देखकर आपको अपनी बाहों में भारत है तो समझ जाइये कि वह आपके बहुत प्रेम करता है। आँखों के बारे में कहा जाता है कि यहीं से होकर दिल का रास्ता जाता है। इसलिए गले मिलते समय आँखों का मिलना बहुत जरुरी है।

 

*- गले लगाकर जोर से पकड़ना:

हम उसी चीज को जोर से पकड़ते हैं जो हमें सबसे ज्यादा प्यारी होती है। इसका मतलब यह हुआ कि आपका पार्टनर आपसे बहुत प्रेम करता है और वह आपको खुद से जुदा नहीं होने देना चाहता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो यह आपके लिए खुश होने वाली बात है।

*- पीछे से आकर बाहों में भरना:

जब आपका पार्टनर आपको चुपके से आकर पीछे से पकड़ता है तो समझ जाइये कि उसका आपके ऊपर अटूट विश्वास है और आप दोनों का रिश्ता काफी मजबूत है। इस भागदौड़ भारी दुनिया में दो पल प्रेम का मिल पाना बहुत मुश्किल है। अगर आपका पार्टनर भी आपको पीछे से पकड़े तो यह समझ जाइये कि उसे आपके ऊपर काफी भरोसा है और आपकी जिम्मेदारी भी बनती है कि आप भी उसके भरोसे को कायम रखें। वह आपको बहुत ज्यादा प्रेम करता है और कभी खोना नहीं चाहता है।

*- गले में हाथ डालकर चलना:

यह दर्शाता है कि आप दोनों के बीच काफी दोस्ती वाला रिश्ता है। ऐसा अक्सर दोस्त लोग करते हैं। अगर एक पार्टनर अच्छा दोस्त हो तो जीवन में किसी चीज की कमी नहीं रह जाती है। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो समझ लीजिये कि आपका जैकपॉट लगा है पार्टनर के साथ आपको एक अच्छा दोस्त भी मिला है।

*- चलते समय जेब में हाथ डाल देना:

अगर आपका पार्टनर भी चलते समय आपके जेब में अपना हाथ डाल देता है तो समझ लीजिये आप दोनों का रिश्ता बहुत सुलझा हुआ है। आपके रिश्ते में कभी परेशानी आने की सम्भावना नहीं है। अक्सर पार्टनर गले लगाते समय भी आपकी जेब में हाथ डाल देता है, यह दर्शाता है कि वह आपके साथ बहुत कम्फ़र्टेबल है।

*- गले लगाते समय कमर पर हाथ फेरना:

अगर आपका पार्टनर भी गले लगाते समय आपकी कमर पर हाथ फेरता है तो आपको खुश होने की जरुरत है। आप दोनों का रिश्ता काफी मजबूत है एवं समय के साथ और मजबूत होता जायेगा।

 

*-डांस करते हुए गले लगाना:

कौन सा ऐसा पार्टनर है जो यह नहीं चाहता है कि वह दोनों अकेले हों और धीमे-धीमे डांस करें। एक दुसरे की बाँहों में बाहें डालकर दुनिया की सभी परेशानियों को भूलकर बस एक दुसरे में खो जाएँ। जब आपका पार्टनर भी डांस करते हुए आपको गले लगाता है तो समझ जाइये कि उसे आपके बहुत ज्यादा प्रेम है और वह आपसे कभी दूर नहीं होना चाहता है। वह इस ख़ास पल को सहेजकर रखना चाहता है।

 

*- बैठे हुए पार्टनर को खड़े होकर गले लगाना:

अगर आप बैठी हुई हैं और आपका पार्टनर आपको खड़े-खड़े ही बाँहों में भरने की कोशिश करता है तो समझ जाइये कि आपको काफी नजदीक आने की जरूरत है। नजदीकी से मतलब वह आपके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहता है। इसका यह कत्तई मतलब नहीं होता है कि वह आपसे प्रेम नहीं करता है। वह आपके साथ कुछ पल बिताना चाहता है।

 

*- गले लगाते वक़्त झिझकना:

अगर आपका पार्टनर आपको गले लगाते समय झिझक रहा है तो समझ जाइये कि आपके रिश्ते की उम्र पूरी हो चुकी है। प्रेम में इंसान झिझकता नहीं है। वह खुलकर अपने पार्टनर से प्रेम करता है। अगर वह झिझक रहा है इसका मतलब अब उसे आपसे प्रेम नहीं है।

Back to top button