समाचार

झारखंड में भीषण सड़क हादसा, 15 की मौत: हादसे की तस्वीरें सामने आईं, जांच के आदेश

झारखंड के पाकुड़ में बुधवार की सुबह एक भयंकर सड़क हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 20 लोग बुरी तरह घायल बताए जा रहे हैं। हादसा कितना भीषण था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यात्रियों के शव सड़क पर बिखर गए थे। यह बस साहिबगंज से दुमका जा रही थी तभी लिट्टीपाड़ा-अमड़ापाड़ा रोड पर पडेरकोला के पास गैस सिलेंडरों से लदे ट्रक से टकरा गई।

बस में 40 से ज्यादा लोगों के सवार होने की जानकारी मिली है। हादसे में करीब 20 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पाकुड़ एसपी एचपी जनार्दन ने कहा है कि राहत और बचाव का कार्य जारी है। खबर लिखे जाने तक 15 शव निकाले जा किए जा चुके थे।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों ही गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए। कई लोग बस के बाहर आकर गिर गए। बस में बैठे कई लोग अंदर ही फंस गए। बस की बॉडी काटकर लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि बस का ड्राइवर अब तक जिंदा है। वह बस में ही फंसा हुआ है। स्थानीय लोगों ने बताया कि दुर्घटना में मरने वाले लोगो की संख्या बढ़ सकती है।

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।हादसे की जानकारी मिलते ही सबसे पहले स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। प्रशासन और पुलिस के पहुंचने से पहले ही वे राहत और बचाव के कार्य में जुट गए। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

कोहरे के कारण हादसा
दुर्घटना की जांच करने पहुंचे पुलिस अधिकारियों की मानें तो ऐसा लग रहा है कि कोहरे के कारण यह हादसा हुआ है। ट्रक चालक को सामने आती हुई बस नहीं दिखी। उसने सीधे बस में टक्कर मार दी। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय में बस में बैठे काफी लोग सो रहे थे और उन्हें संभलने तक का वक्त नहीं मिला।

शवों की पहचान में आ रही दिक्कत

बताया जा रहा है कि मृतकों में कई के पास किसी तरह के दस्तावेज नहीं होने के कारण उनके पहचान में दिक्कत आ रही है।शवों की पहचान करने में आ रही परेशानियों को देखते हुए पुलिस की ओर से 4 सदस्यीय टीम गठित की गई है।

सीएम सोरेन ने हादसे पर दु:ख जताया

पाकुड़ में हुए दर्दनाक सड़क हादसे पर CM हेमंत सोरेन ने दु:ख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है-“पाकुड़ से लिट्टीपाड़ा-आमड़ापाड़ा सड़क दुर्घटना की हृदय-विदारक खबर से मन अत्यंत व्यथित है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवारों को दुःख की घड़ी में सहन करने की शक्ति दे।’ सीएम सोरेन ने जिला प्रशासन को घायलों को समुचित इलाज प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

हादसे की जांच का आदेश

पाकुड़ के उपायुक्त वरुण रंजन ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में मरने वाले लोगों के साथ जिला प्रशासन की गहरी संवेदना है। मरने वाले लोगों के परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। इसके अलावा घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने की व्यवस्था की जा रही है। दुर्घटना की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

Back to top button