बॉलीवुड

8 साल से फिल्मों से दूर, फिर भी करोड़ों के मालिक हैं उदय चोपड़ा, 49 की उम्र में भी नहीं की शादी

हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में नज़र आ चुके अभिनेता उदय चोपड़ा आज (5 जनवरी) 49 साल के हो गए हैं। उदय चोपड़ा का जन्म 5 जनवरी 1973 को मुंबई में हुआ था। वे दिवंगत यश चोपड़ा के बेटे, मशहूर फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा के भाई और अभिनेत्री रानी मुखर्जी के देवर हैं।

uday chopra

उदय चोपड़ा ने हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों में काम किया है हलांकि धूम सीरीज से वे ज़्यादा चर्चाओं में रहे हैं। धूम सीरीज की फिल्मों के अलावा उन्हें कोई ज़्यादा लोकप्रियता हासिल नहीं हुई। धूम सीरीज की फिल्मों को छोड़ दें तो उदय चोपड़ा का फ़िल्मी करियर फ्लॉप ही रहा है। लेकिन उन्हें शुरू से ही फ़िल्मी माहौल मिला था हलांकि वे फ्लॉप एक्टर में गिने जाते हैं।

उदय चोपड़ा ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज साल 2000 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मोहब्बतें’ से किया थ। इस सुपरहिट फिल्म में अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान जैसे दिग्गज़ों ने अहम रोल अदा किया था। इस फिल्म को उदय के बड़े भाई आदित्य चोपड़ा ने लिखा था और इसका निर्देशन उदय के पिता यश चोपड़ा ने किया था। फिल्म में जिम्मी शेरगिल, अनुपम खेर, जुगल हंसराज, ऐश्वर्या राय बच्चन शमिता शेट्टी, प्रीति झंगियानी और किम शर्मा जैसे सितारें भी नज़र आए थे।

uday chopra

उदय चोपड़ा की पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी हलांकि यह एक मल्टीस्टारर फिल्म भी थी लेकिन इसके बावजूद उदय के फ़िल्मी करियर ने उड़ान नहीं भरी। बता दें कि मोहब्बतें के अलावा धूम सीरीज की हिट फिल्में भी उनके हिस्से में जरूर आईं। उदय एक लंबे अरसे से फ़िल्मी दुनिया से दूर है साल 2013 में उनकी आख़िरी फिल्म आई थी जिसका नाम ‘धूम 3: बैक इन एक्शन था’। इसके बाद से वे फिल्मों से दूर हो गए।

बता दें कि एक अभिनेता बनने से पहले हिंदी सिनेमा में उदय एक प्रोड्यूसर के रूप में काम कर चुके थ। उन्होंने साल 1994 में रिलीज हुई अक्षय कुमार, काजल और सैफ अली खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘दिल्लगी’ का निर्माण किया था। हालांकि बाद में उन्होंने अपने पिता यश चोपड़ा की कंपनी में बतौर सहायक निर्देशक काम किया था।

uday chopra

बता दें कि उदय लंबे अरसे से फ़िल्मी दुनिया से दूर रहने के बावजूद एक बेहद आलीशान जीवन जीते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वे कुल 40 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक हैं और उदय हर साल पांच करोड़ रुपये की कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट आदि से कर लेते हैं। वे लग्ज़री गाड़ियों के भी मालिक हैं। फिलहाल उदय यश राज फिल्म्स में अपनी मां पामेला चोपड़ा और भाई आदित्य चोपड़ा के साथ मैनेजर के रूप में काम कर रहे हैं।

उदय ने इस ट्वीट से मचाई थी सनसनी…

uday chopra

उदय का एक ट्वीट काफी सुर्ख़ियों में रहा था। उन्होंने एक बार बेहद अजीब सा ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ”कुछ घंटों के लिए, मैंने अपना ट्विटर अकाउंट डी-एक्टिवेट कर दिया। ऐसा लगा जैसे मैं मरने के करीब हूं। अभूतपूर्व था! मुझे लगता है कि यह आत्महत्या करने का एक अच्छा विकल्प है। मैं इसे जल्द ही स्थायी रूप से कर सकता हूं। मैं ठीक नहीं हूं! मैं कोशिश कर रहा हूं लेकिन अभी तक मैं असफल रहा हूं।”

49 की उम्र में भी कुंवारे हैं उदय चोपड़ा…

uday chopra and nargis fakhri

49 साल के हो चुके उदय चोपड़ा अपने कुंवारेपन के लिए भी सुर्खियां बटोरते हैं। उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है हालांकि अभिनेत्री नरगिस फाखरी संग उनके अफ़ेयर की ख़बरें आ चुकी है लेकिन बाद में दोनों के रिश्ते का अंत ब्रेकअप के साथ हो गया था।

Back to top button