राशिफल

Rashifal 5 January: आज 4 राशियों की जिंदगी में आ सकते हैं उतार-चढ़ाव, अपने लक्ष्य की ओर बढ़ेंगे

हम आपको बुधवार 5 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 January 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कम मेहनत से ज्यादा लाभ मिलने की संभावना है। व्यापारियों और नौकरी करने वालों को लाभ होगा। आपकी सेहत ठीक रहेगी। माता पिता का आशीर्वाद और समर्थन मिलने से आपका खोया हुआ आत्मविश्वास लौट आएगा और आप पूरी सकारात्मकता के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ेंगे। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके आसपास के और आपसे जुड़े हुए ज्यादातर लोग संतुष्ट रहेंगे। कामकाज के मोर्चे पर दिन बढ़िया रहेगा। आज आप अपनी ऊर्जा रचनात्मक कामों में लगा सकते हैं। दफ्तर में वरिष्ठों के दबाव और सख्त रवैये के कारण आज आप काम पर ठीक से ध्यान नहीं दे पाएंगे। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। फालतू समय न गवाएं। दुश्मनों से परेशानी हो सकती है। जरूरी कार्य समय पर पूर्ण कर लेंगे। तनाव कम हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

युवावर्ग को टीमवर्क से लाभ होगा, सहकर्मियों को विश्वास में लेंगे। आय का नया स्रोत प्राप्त होने से आपका आर्थिक पक्ष और भी मजबूत हो जाएगा। कामकाज के मोर्चे पर आज कुछ चुनौतियों का सामना आपको करना पड़ सकता है। आज आप व्यवहारिक और तर्कसंगत बातों की ओर अपना रुझान महसूस करेंगे। कामकाज में बरकत होगी। किसी प्रकार के विवादों में न पड़े अन्यथा किसी से मन-मुटाव परेशानी बन सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आज आपको रुका तथा उधार दिया हुआ धन वापिस मिल सकता है। व्यापारिक वर्ग को अच्छे लाभ प्राप्त हो सकते है। संतान पक्ष की और से चिंतित हो सकते है। नए जॉब ऑफर की प्राप्ति के योग रहेंगे। सामाजिक लोकप्रियता के चलते आप आकर्षण का केंद्र बनेंगे। आर्थिक पक्ष यथावत रहेगा। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें। भविष्य के लिए कोई अच्छी योजना बन सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

रुके कार्यों में गति आएगी। लक्ष्य को रख कर कार्य करेंगे। किसी अनुभवी से भी सलाह लेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा। दूसरों की परेशानियों से आप सहानुभूति रखेंगे। कामों को स्वार्थ की भावना से ना करें। पारिवारिक कार्यों पर खर्च बढ़ेगा। विद्वान लोगों से संपर्क बढ़ेगा। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। परिवार की स्थितियों में कुछ बदलाव होने के योग बन रहे हैं। ऑफिस में कोई बड़ा पद मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आसपास के लोगों से आपको मदद मिलती रहेगी। छात्र वर्ग के लिए आज का दिन उत्तम लाभ देने वाला रहेगा। आज उन्हें किसी प्रोजेक्ट मैं सफलता की प्राप्ति मिल सकती है। सेहत सामान्य रहेगी। संतान के कार्यो द्वारा आपको सम्मान मिल सकता है। अपने दायरे के किसी व्यक्ति से कोई विवाद मोल न लें। आप जिसे कमजोर कड़ी समझ रहे हैं, वह आपकी कल्पना से कहीं ज्यादा मजबूत है। पिता की सेहत को लेकर चिंता रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी जरुरतमंद की मदद के लिए आप उपलब्ध रहेंगे। कार्यस्थल पर सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। अनावश्यक खर्च बढ़ने से परेशानी होगी। किसी समाचार से दु:खी रह सकते हैं। मौसम का असर सेहत पर रहेगा। कारोबारी निवेश रुक कर करें। आपको अपनी मन की बात सीधे ढंग से कहने का मौका भी मिल सकता है। सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे। संपत्ति में निवेश से फायदा हो सकता है। स्टूडेंट्स मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। माता लक्ष्मीजी की कृपा रहेगी। आउटडोर गतिविधियां काफ़ी थकावटी और तनाव देने वाली साबित होंगी। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा। अपने काम की वजह से आपको लगातार यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। किसी बड़े या गुरुजन का आशीर्वाद प्राप्त होगा। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज योजनाओं के मुताबिक काम नहीं होने पर मन चिंतित रह सकता है। बच्चें आपको गर्व करने की वजह देंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में ईमानदारी बरतें, नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। आपके जीवनसाथी का मिजाज आज बढिय़ा रहेगा। आज के दिन कहीं बातों पर मन उदास रह सकता है। धैर्य न खोएं न ही हतोत्साहित हों। ऑफिशियल दिन लगभग सामान्य रहेगा। कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लेना न भूलें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज खर्च अपेक्षा से अधिक होगा और घोर परिश्रम के बाद ही सफलता मिलेगी। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं है। चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र आती हैं। आपके सभी काम बेहतर तरीके से पूरे हो सकते हैं। आपको सफलता के नए रास्ते मिल सकते हैं। स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

रुके हुए काम समय पूरे होने से खुशी मिलेगी। लव लाइफ़ में दूरियां आपको परेशान कर सकती है। संतान की सफलता देखकर आपका मन खुश होगा। विदेशी कंपनी में प्रयास कर रहे हैं तो नौकरी का ऑफर मिलने की संभावना है। कारोबार में भी लाभ के अवसर हैं, लेकिन सामान या उत्पाद की क्वालिटी को लेकर सजग रहें। आर्थिक मामलों में आपको लाभ मिलेगा। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धन के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। यह आपके लिए सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। योजनाओं पर पूरी मेहनत से काम करेंगे। सेहत थोड़ी खराब भी हो सकती है। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। आपकी बात से किसी का दिल दुख सकता है। कार्यक्षेत्र पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

आपने Rashifal 5 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button