समाचार

इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान पर जानलेवा हमला: पीएम से पूछा क्या यही है नया पाकिस्तान?

इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग: बाल-बाल बचीं रेहम खान

न्यू इंडिया की तर्ज पर नया पाकिस्तान का नारा देने वाले पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की रोज कोई ना कोई किरकिरी होती रहती है। इस कड़ी में एक घटना तब और जुड़ गई जब उनकी एक पूर्व पत्नी रेहम खान की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी गई। रेहम खान इस हमले की खुद जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वे अपने भतीजे की शादी से लौट रही थीं, तभी बाइक से आए दो लोगों ने उनकी कार पर फायरिंग शुरू कर दी।

हमले के दौरान उन्होंने मेरी गाड़ी को रोकने की कोशिश भी की। फारयिंग के दौरान मेरा सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर भी कार में मौजूद थे। हमले के बाद मुझे अपनी गाड़ी बदलनी पड़ी, क्या यही पीएम इमरान खान का नया पाकिस्तान है। कायरों, ठगों और लालचियों के देश में आपका स्वागत है।

देश के लिए जान कुर्बान कर दूंगी-रेहम

रेहम ने इसके तुरंत बाद एक और ट्वीट किया और लिखा, ‘मैं एक आम पाकिस्तानी की तरह जीना और मरना चाहती हूं। चाहे मुझ पर हमला किया जाए या कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई जाएं। इस तथाकथित सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। मैं अपनी मातृभूमि के लिए गोली खाने को भी तैयार हूं, लेकिन मैं उन लोगों के लिए चिंतित हूं, जो मेरे लिए काम करते हैं।

ब्रिटिश-पाकिस्तानी मूल की पत्रकार और पूर्व टीवी एंकर रेहम खान की शादी 2014 में इमरान खान से हुई थी। रेहम का जन्म लीबिया में हुआ था और वह पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की दूसरी पत्नी थीं। दोनों की शादी सिर्फ 10 महीने चल पाई थी। 48 साल की रेहम अपने पूर्व पति की बड़ी आलोचक के रूप में जानी जाती हैं। यह पहली बार नहीं है जब रेहम खान ने इमरान खान की आलोचना की हो, इससे पहले भी वह कई मुद्दों पर इमरान खान को घेर चुकी हैं।

2019 में पुलवामा हमले के बाद रेहम खान ने कहा था कि इमरान खान पाकिस्तान की सेना की कठपुतली हैं और वे विचारधारा और उदारवादी नीति से समझौता करके सत्ता में आए हैं। रेहम ने सोशल मीडिया पर महंगाई और पाकिस्तानी रुपए में गिरावट जैसे आर्थिक मुद्दों पर भी पाकिस्तान सरकार की नीतियों पर गंभीर सवाल उठाए थे।

Back to top button