बॉलीवुड

करोडों के बंगले में आलीशान जिंदगी जीते हैं भोजपुरी स्टार निरहुआ, कभी मजदूरी करने को थे विवश…

भोजपुरी इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने इंडस्ट्री में अपनी मेहनत और लगन से एक अलग पहचान और रुतबा कायम किया है और वो आज किसी पहचान के मोहताज नहीं। जी हां एक समय ऐसा भी था जब निरहुआ अपने घर का खर्च चलाने के लिए सड़क पर मजदूरी किया करते थे लेकिन आज वो करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

इतना ही नहीं वो आलीशान बंगले में सुकून की जिंदगी जीते हैं। आइए ऐसे में जानते हैं उन्हीं से जुड़ी कहानी और देखते हैं उनके महल की शानदार तस्वीरें…

Dinesh Lal Yadav

बता दें कि निरहुआ ने सिनेमा जगत में अपनी एक खास पहचान बनाई है और वो एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ ही एक लाजवाब और मशहूर गायक भी हैं। मालूम हो कि साल 2008 में आई फिल्म ‘निरहुआ रिक्शावाला’ में बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में काम करने वाले दिनेश लाल यादव की एक ही साल में 5 फ़िल्में हिट गई थी।

वहीं जब हम बात दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ की कर रहें। फिर हम उनके संघर्ष और उनकी लगन को नहीं भूल सकते। मालूम हो कि आज जहां कहीं भी निरहुआ खड़ें हैं। वह उनकी लगन, मेहनत और धैर्य की वजह से संभव हो पाया है।

Dinesh Lal Yadav

बता दें कि एक वक्त ऐसा भी था जब निरहुआ के घर की हालत बहुत खराब थी। ऐसे में दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ ने इज़्ज़त, दौलत और शोहरत पाने के लिए खूब संघर्ष किया। उन्होंने घर चलाने के लिए मजदूरी भी की, लेकिन फिर क़िस्मत ने ऐसे करवट ली कि आज वह आलीशान जीवन जी रहें हैं।

मालूम हो कि दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ का घर बिहार में है और यह काफी आलीशान है। यह घर किसी महल से कम नहीं दिखता है और उनका घर काफी बड़े एरिया में फैला हुआ है।

Dinesh Lal Yadav

Dinesh Lal Yadav

बता दें कि निरहुआ के घर में घुसते ही आपको ड्राइंग रूम देखने को मिलेगा जहां सोफे रखे गए हैं। वहीं इस रूम की दीवार पर उन्होंने अपने अवार्ड्स को सजाए रखा है। इसके अलावा निरहुआ का बेडरूम भी काफी आर्टिस्टिक तरीके से बनाया गया है और बेडरूम में बेहतरीन लाइटिंग का भी इंतजाम भी किया गया है। वहीं निरहुआ को अक्सर अपने बेड पर हारमोनियम बजाते हुए पाया जा सकता है।

Dinesh Lal Yadav

वहीं गौरतलब हो कि भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ के घर में एक स्टडी कार्नर भी हैं जहां वो वक़्त निकाल कर किताबें पढ़ने का भी शौक रखते हैं। इतना ही नहीं निरहुआ के घर में उनके साथ उनकी मां भी रहती हैं और एक्टर अपनी मां के आराम के लिए हर चीज़ मौजूद रखते हैं। वहीं इस घर में एक पूजा घर भी है। जहां उनकी मां और बाकी लोग पूजा-पाठ भी करते हैं।

Dinesh Lal Yadav

Dinesh Lal Yadav

बता दें कि निरहुआ का लिविंग रुम भी बेहद खूबसूरत है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस घर में हरियाली का भी ख़ास ख्याल रखा गया है और विभिन्न रिपोर्ट्स के माध्यम से निरहुआ के इस घर की क़ीमत करोडों रुपए में आंकी गई है।

Dinesh Lal Yadav

वहीं आख़िर में बता दें कि निरहुआ के पास तक़रीबन 1.33 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है और उनके नाम पर 4.60 करोड़ की अचल संपत्ति भी है। ऐसे में कुल-मिलाकर देखें तो निरहुआ लगभग 5.93 करोड़ रुपए के मालिक है।

Back to top button