दिलचस्प

‘अफगानी’ तुफान : टी-20 में जड़ी डबल सेंचुरी, लगाएं 21 छक्के और 16 चौके – देखें वीडियो

नई दिल्ली – पिछले कुछ सालों में IPL आने के बाद से क्रिकेट की दुनिया बिल्कुल बदल गई है। रोज नए-नए कीर्तिमान बन रहे हैं। बल्लेबाजों के लिए जैसे बाल को बाउंड्री के पार पहुंचाना बच्चों का खेल हो गया है। लेकिन क्रिकेट की दुनिया को सबसे ज्यादा अगर किसी देश ने चौकाया है तो वो है अफगानिस्तान। बहुत कम समय में ही अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने दुनिया भर कि टीमों के लिए चुनौती खड़ी कर दी है। अफगानिस्तान के राशिद खान और मोहम्मद नबी ने अपनी अलग पहचान बना ली है। Shafiqullah shafaq scores 214 in t20.

अफगानी क्रिकेटर ने रचा इतिहास, टी-20 में जड़ा दोहरा शतक :

राशिद खान ने आईपीएल 10 और उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर दुनिया को चौंका दिया। राशिद के बाद अब एक और अफगानी खिलाड़ी शफीकुल्‍लाह शफाक दुनिया भर के गेदबाजों के लिए एक खौफ बन गए हैं। शफीकुल्लाह ने स्‍थानीय मैच पैरागॉन नानगरहर चैंपियन ट्रॉफी में 71 गेंदों में 214 रन बनाकर सबके होश उड़ा दिए हैं।

शफीकुल्लाह शफक ने पैरागॉन नानगरहर चैंपियन ट्रॉफी में सिर्फ 71 गेंदों पर 214 रनों की पारी खेली। शफक की पारी इतनी तेज थी कि उन्होंने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और 21 छक्के लगाए। शफक की इस धुआधार पारी की बदौलत उनकी टीम ने टी-20 में 351 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और 244 रनों के बड़े अंतराल से जीत दर्ज की।

कौन हैं शफीकुल्लाह शफक :

यह मैच अफगानिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट में खतीज क्रिकेट अकादमी और काबुल स्टार क्रिकेट क्लब के बीच खेला जा रहा था। आपको बता दें कि शफीकुल्लाह शफक अफगानिस्तान की ओर से अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल चुके हैं। शफक ने अपना पहला वन डे साल 2009 में खेला था और अब तक वो 20 वनडे और 35 टी-20 मैच खेल चुके हैं।

इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ एक सीरीज के दौरान शफाक़ ने 28 गेंद में पचासा जड़कर अफगानिस्‍तान के लिए सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। इससे पहले शफाक ने वर्ल्‍ड कप टी20 में इंग्‍लैंड के खिलाफ 20 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली थी जिसकी काफी तारीफ हुई।

देखें वीडियो –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close