बॉलीवुड

राजकुमार भी थे हेमा के इश्क़ में कैद, जी-जान से करते थे प्यार, शादी के लिए किया प्रपोज लेकिन…’

हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ और बेहद खूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी पर हर कोई जान छिड़कता है. एक्ट्रेस को अपने दौर में हर कोई काफी पसंद करता था और हिंदी सिनेमा के बड़े से बड़े अभिनेता उनकी ख़ूबसूरती के कायल थे. धर्मेंद्र, जीतेन्द्र, राजकुमार, संजीव कुमार आदि हेमा से प्यार करते थे लेकिन धर्मेंद्र आखिरकार हेमा का दिल जीतने में सफ़ल रहे.

hema malini

हेमा मालिनी 70 और 80 के दशक में हिंदी सिनेमा में काफी लोकप्रिय रही. उनके अभिनय और डांस का तो हर कोई दीवाना रहा ही वहीं उनकी ख़ूबसूरती की आज भी ख़ूब चर्चा होती है. हेमा मालिनी ने साल 1980 में ही-मैन के नाम से मशहूर दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र से शादी की थी. लेकिन इससे पहले उनके इश्क़ में जीतेन्द्र, राजकुमार और संजीव कुमार जैसे अभिनेता भी कैद हुए थे.

hema malini

शादीशदा होने के बावजूद जीतेन्द्र हेमा मालिनी से शादी करने वाले थे. जीतेन्द्र और हेमा की शादी के तैयारी तक हो चुकी थी लेकिन सही वक्त पर धर्मेंद्र ने पहुंचकर दोनों की शादी रुकवा दी थी. वहीं संजीव कुमार भी हेमा से प्यार करते थे और वे अपनी मां के साथ हेमा के घर उनका हाथ मांगने पहुंचे थे लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई थी.

hema malini jeetendra

संजीव कुमार ने हेमा मलिनी को प्रपोज कर दिया था हालांकि हेमा ने संजीव के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. वहीं अपने समय के लोकप्रिय अभिनेता रहे राजकुमार भी हेमा की ख़ूबसूरती में उलझ गए थे. जब दोनों कलाकार एक साथ किसी फिल्म में काम कर रहे थे तब राजकुमार हेमा पर अपना दिल हार बैठे थे.

hema malini sanjeev kumar

बता दें कि राजकुमार और हेमा मालिनी ने फिल्म ‘लाल पत्थर’ में साथ काम किया था. यह फिल्म साल 1971 में प्रदर्शित हुई थी. दोनों कलाकारों के साथ फिल्म में राखी गुलजार और विनोद मेहरा ने भी अहम रोल निभाया था. फिल्म का निर्देशन सुशील मजूमदार ने किया था.

hema malini rajkumar

बताया है कि राजकुमार हेमा को पसंद तो करते ही थे और वे एक्ट्रेस के फैन भी थे. फिल्म ‘लाल पत्थर’ में हेमा ने राजकुमार के ही कहने पर काम किया था. दरअसल, पहले इस फिल्म के लिए अभिनेत्री वैजयंतीमाला को कास्ट किया गया था. हालांकि राजकुमार चाहते थे कि उनकी इस फिल्म में हेमा मालिनी हो. ऐसे में उन्होंने निर्देशक को हेमा का नाम सुझाया.

hema malini rajkumar

हेमा को फिल्म के लिए अप्रोच किया गया हालांकि अभिनेत्री ने फिल्म में काम करने से पहले साफ़ मना कर दिया था. ऐसे में राजकुमार ने हेमा को काफी मनाया. राजकुमार के कहने के बाद फिल्म में काम करने के लिए हेमा तैयार हो गई थीं. जब दोनों कलाकार साथ में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब राजकुमार हेमा पर दिल हार बैठे थे.

hema malini rajkumar

hema malini rajkumar

बताया जाता है कि हेमा को तो राजकुमार पहले से ही पसंद करते थे वहीं हेमा भी राजकुमार के अंदाज और स्टाइल को काफी पसंद करती थी. अभिनेता ने एक्ट्रेस को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था हालांकि राजकुमार के प्रपोजल को हेमा ने स्वीकार नहीं किया था.

लेकिन हेमा फिर भी राजकुमार को अपना फेवरेट एक्टर मानती थीं. लेकिन हेमा ने तो प्रपोजल अस्वीकार करके राजकुमार का दिल तोड़ ही दिया था.

hema malini rajkumar

Back to top button