राजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वज़ह से पॉकेट में नहीं रखते पैसे, ख़ुद बताई थी वज़ह…

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं रखते हैं पॉकेट में पैसे। जानिए इसी से जुड़ा एक क़िस्सा...

देश के प्रधानमंत्री की सैलरी लाखों रुपए होती है। यह तो हम सभी को पता है, लेकिन क्या आपको पता है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री अपनी पॉकेट में पैसे नहीं रखते। नहीं पता तो आइए जानें आख़िर क्यों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पॉकेट में पैसे नहीं रखते और कैसे हुआ इसका खुलासा…

Pm Modi

Pm Modi

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफ़ी फ़ेमस नेता है। उनकी शख्सियत इतनी विशाल है कि उनकी वैश्विक स्तर पर अपनी एक छवि है और प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें हर महीने लाखों रुपए सैलरी के रूप में मिलती है। इसके अलावा इसमें सैलरी के इतर कई तरीके के भत्ते भी शामिल होते हैं। लेकिन इन सबके बाद पीएम मोदी की जेब हमेशा खाली रहती है।

Pm Modi

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 सितंबर 2021 को दिए अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी जेब में आज भी एक रुपये तक नहीं होते हैं।

Pm Modi

इतना ही नहीं उनका कहना था कि 35 साल तक वह भिक्षा मांग कर खाना खाते थे। वहीं इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैसे न रखने पर एक किस्सा भी सुनाया था कि एक बार वह कहीं गए थे और रेलवे स्टेशन पर उन्हें रिसीव करने वाला भी नहीं पहुंचा था।

Pm Modi

इसके अलावा मोदी का कहना था कि उनके पास रुपये भी नहीं थे कि उन्हें जहां जाना था वहां पहुँच सकें। ऐसे में उन्होंने कई घंटों तक स्टेशन पर ही बैठने का निर्णय लिया और ऐसे में जब कोई उन्हें लेने आया। तब उन्होंने राहत की सांस ली थी।

Pm Modi

Pm Modi

वहीं उस वक्त प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि उनकी मां जो भी उन्हें रुपये देती हैं वह भी रिलीफ फंड में डाल देते हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया था कि जब वह आरएसएस की शाखा में थे तब वह लोगों को चाय बना कर पिलाया करते थे।

Pm Modi

Pm Modi

Back to top button