बॉलीवुड

दबंग खान की दबंगई का शिकार हुए है ये 7 लोग, इंडस्ट्री में सलमान की वजह से आज भी नहीं मिलता काम

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान आज अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. सलमान खान एक लम्बे समय से इंडस्ट्री पर राज कर रहे है. अपने इस लम्बे करियर में कई सितारे उनके दोस्त बने तो कई सितारों ने उनसे दुश्मनी मोल ले ली. आज हम आपको उन स्टार्स के बारे में बता रहे है जिन्हे सलमान खान जरा भी पसंद नहीं करते है.

विवेक ओबरॉय (Vivek Oberoi)

vivek oberoi

ऐश्वर्या राय के साथ सलमान खान के मतभेद के बाद ऐश की जिंदगी में विवेक ओबेरॉय की एंट्री हुई थी. जो उस समय साथिया जैसी फिल्मों की सफलता पर सातवे आसमान पर थे. सलमान खान के खिलाफ विवेक ओबरॉय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर उन पर धमकाने के आरोप लगाए थे. ये झगड़ा काफी बढ़ गया था. जिसके बाद आज तक सलमान खान विवेक ओबरॉय को देखते ही मुंह फेर लेते हैं.

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap)

anurag kashyap

ये बात बहुत कम लोग जानते हैं लेकिन अनुराग कश्यप सलमान खान स्टारर तेरे नाम का निर्देशन करने वाले थे. अनुराग जाहिर तौर पर सलमान को यूपी के लड़के की भूमिका में नहीं लेना चाहते थे क्योंकि उन्हें लगा कि वह इस भूमिका के लिए उपयुक्त नहीं हैं. लेकिन फिल्म के निर्माता सलमान को कास्ट करना चाहते थे. अनुराग ने इस फिल्म के लिए सलमान को सीने पर कुछ बाल उगाने के लिए कहा. इस पर सलमान खान का पारा सांतवे आसमान पर चढ़ गया था. इस घटना के बाद अनुराग कश्यप की इस फिल्म से छुट्टी हो गई थी.

अरिजीत सिंह (Arijit Singh)

arijit singh

अरिजीत सिंह और सलमान खान एक अवार्ड शो में आपस में भिड़ गए थे. जब सलमान एक अवार्ड शो में एंकरिंग कर रहे थे, उन्होंने अरिजीत को सुलाने वाला गायक कहा था. अरिजीत सिंह ने भी इस पर उन्हें करारा जवाब दिया था. उसी समय से अरिजीत सिंह, सलमान खान की दुश्मन लिस्ट में शामिल हो गए थे.

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

aishwarya rai

सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के बारे में तो पूरी दुनिया जानती है. वह दोनों दोस्त नहीं है, इस बारे में तो सभी को पता है. सलमान खान से ब्रेकअप के बाद अदाकारा ने अभिषेक बच्चन से शादी रचा ली. इसके बाद सुपरस्टार सलमान खान ने कभी अदाकारा की ओर नहीं देखा. ये सितारे कभी एक दूसरे से टकराते भी नहीं है.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

priyanka chopra

देश में देसी गर्ल के नाम से मशहूर अदाकारा प्रियंका चोपड़ा ने सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म भारत की शूटिंग शुरू होने के चंद दिन पहले ही उस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. अदाकारा ने अपनी शादी का हवाला देते हुए ये फिल्म छोड़ी थी. इसके बाद सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा की दोस्ती भी टूट गई थी.

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)

ranbir kapoor

जब रणबीर कपूर ने कैटरीना कैफ को डेट करना शुरू किया तो सलमान खान और वह आमने-सामने थे. कथित तौर पर दोनों का एक झगड़ा हुआ था. जिसमें सलमान खान ने उन्हें करारा तमाचा जड़ दिया था. सलमान खान और रणबीर कपूर की ये लड़ाई उस वक्त वहां मौजूद संजय दत्त ने खत्म करवाई थी. उस घटना के बाद सलमान खान और रणबीर कपूर कभी एक दूसरे के सामने नहीं आये. इस घटना का जिक्र सलमान खान ने बहन अर्पिता खान की शादी में भी किया था.

अभिनव कश्यप (Abhinav Kashyap)

anubhav kashyap

निर्देशक अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप ने भी सलमान खान और उनके परिवार पर उनका करियर बर्बाद करने का आरोप लगाया था.

Back to top button