बॉलीवुड

जब गुस्से में जैकी श्रॉफ ने अनिल कपूर को जड़े थे एक के बाद एक 17 थप्पड़, सेट पर छा गया था सन्नाटा

हिंदी सिनेमा में दो लोकप्रिय अभिनेताओं को एक साथ एक ही फिल्म में देखना हमेशा से ही फैंस के लिए बेहद ख़ास रहा है. अब तक कई अभिनेताओं ने एक साथ फिल्म में काम कर अपने फैंस को बड़ा तोहफा दिया हैं. अपने दौर के दो लोकप्रिय अभिनेता अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ ने भी यह कारनामा किया है.

anil kapoor and jackie shroff

एक समय बड़े पर्दे पर अनिल और जैकी दोनों की ही धूम देखने को मिलती थी. दोनों कलाकार ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया है और इसी दौरान दोनों साथ में भी कई फिल्मों में देखने को मिले हैं. इन दोनों ही फ़िल्मी दिग्गजों ने अपने करियर में एक साथ कई फिल्मों में काम किया है.

anil kapoor and jackie shroff

बड़े पर्दे पर जैकी और अनिल को एक साथ देखना फैंस के लिए काफी शानदार रहा है. बड़े पर्दे पर तो दोनों ने शानदार काम किया ही वहीं असल जिंदगी में भी दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं. हालांकि एक बार एक फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ था कि गुस्से में जैकी ने अनिल को एक के बाद एक 17 थप्पड़ जड़ दिए थे. आइए विस्तार से जानते हैं कि आखिर ऐसा, क्यों और कब हुआ था.

anil kapoor and jackie shroff

दरअसल हम जो किस्सा आपको सुनाने जा रहे हैं वो अनिल और जैकी की फिल्म ‘परिंदा’ से जुड़ा हुआ है. यह फिल्म 3 नवंबर 1989 को प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म में अनिल और जैकी अहम रोल में थे. ‘परिंदा’ का निर्देशन विधु विनोद चोपड़ा ने किया था. फिल्म को रिलीज हुए 32 साल से अधिक समय हो गया है हालांकि इससे जुड़ा एक किस्सा अब भी चर्चाओं में रहता है.

anil kapoor and jackie shroff

जिस किस्से के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसका खुलासा खुद जैकी श्रॉफ ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान किया था. परिंदाफिल्म की शूटिंग के दौरान जैकी ने अनिल को एक के बाद एक 17 थप्पड़ मारे थे. फिल्म के 30 साल पूरे होने पर जैकी ने एक किस्सा साझा किया था.

anil kapoor and jackie shroff

‘परिंदा’ फिल्म की शूटिंग के एक सीन के दौरान ऐसा हुआ था. बता दें कि इस फिल्म में जैकी श्रॉफ और अनिल भाईयों की भूमिका में थे. जैकी बड़े जबकि अनिल छोटे भाई के रोल में थे. फिल्म के एक सीन के दौरान जैकी श्रॉफ द्वारा अनिल को थप्पड़ मारे जाने थे और ऐसे में जैकी ने अनिल को 17 थप्पड़ मारे थे.

anil kapoor and jackie shroff

दरअसल, थप्पड़ मारने की डिमांड स्क्रिप्ट में थी. ऐसे में जैकी ने शूट के दौरान अनिल को थप्पड़ मार दिया. निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा और सेट पर सभी इस शॉर्ट से खुश नज़र आए हालांकि अनिल को शॉर्ट ठीक नहीं लगा. ऐसे में उन्होंने सीन वापस से शूट करना ठीक समझा. अनिल कपूर ने निर्देशक से शॉर्ट की री-टेक की मांग कर दी.

anil kapoor and jackie shroff

अनिल को जब तक शॉर्ट ठीक नहीं लगा तब तक वे जैकी के थप्पड़ खाते रहे और ऐसे करते-करते जैकी ने अनिल को कुल 17 तमाचे मार दिए थे. इसके बाद अनिल को सीन ठीक लगा. जैकी ने अपने साक्षात्कार में बताया था कि, ‘‘वह ये दर्शाना चाहते थे कि उन्हें उनके बड़े भाई ने थप्पड़ मारा है. पहला शॉर्ट ओके था और उसमें एक्सप्रेशंस भी अच्छे थे. लेकिन अनिल ने मना कर दिया था.”

anil kapoor and jackie shroff

जैकी ने आगे कहा था कि मैं ऐसा सच में करना नहीं चाहता था, लेकिन मुझे ऐसा करना पड़ा. उन्होंने कहा कि अनिल को अगर मैं हवा में थप्पड़ मारता तो इससे वो प्रतिक्रिया नहीं मिलती. गौरतलब है कि अनिल और जैकी ने परिंदा के अलावा साथ में राम-लखन, त्रिमूर्ति, कर्मा, रूप की रानी चोरो का राजा, लज्जा, काला बाजार, कभी ना कभी, यद्ध सहित कई फिल्मों में काम किया है.

Back to top button