बॉलीवुड

कई बॉलीवुड सेलेब्स से अधिक संपत्ति के मालिक हैं सलमान के बॉडीगॉर्ड शेरा…

सालाना 2 करोड़ रुपए सैलरी उठाते हैं सलमान खान के बॉडीगॉर्ड 'शेरा'। जानिए उनसे जुड़ी कहानी...

हमारे देश के भीतर बॉलीवुड सितारों की तगड़ी फैन फॉलोइंग होती है। जी हां ऐसे में जब कई बार ये सितारे किसी पब्लिक फंक्शन वग़ैरह में जाते हैं। फ़िर वहां इन्हें फैंस चारों तरफ से घेर लेते हैं। फिर ऐसे वक़्त में इनके काम आते हैं बॉडीगार्ड। बता दें कि, बॉलीवुड सितारों की तरह ये बॉडीगार्ड्स भी हमेशा चर्चा में रहते हैं, जहां ये अपने स्टार को किसी भी परिस्थिति से निकालकर बाहर ले आते हैं।

वहीं ये बॉडीगार्ड हमेशा उनके साथ होते हैं, चाहे वो किसी पार्टी में शिरकत करने पहुंचे या फिर शूटिंग पर। आइए ऐसे में जब आज चर्चा इन सितारों के बॉडीगार्ड की ही चल निकली है, तो हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा की कुछ दिलचस्प बातें…

मालूम हो कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान यूं ही भाईजान नहीं कहे जाते। इसके पीछे स्पष्ट कारण भी है और वह ये कि उनका दिल भी काफी बड़ा है। जिसकी वज़ह से अक्सर वह सुर्खियों में रहते हैं। सलमान खान ने एक सुपरहिट फिल्म बनाई थी, जिसका नाम था बॉडीगार्ड। गौरतलब हो कि उनकी यह फ़िल्म उनके अपने पर्सनल बॉडीगार्ड शेरा को समर्पित थी।

जी हां बता दें कि इस फिल्म के आखिर में शेरा सलमान खान के साथ भी दिखाई दिए थे और शेरा परछाई की तरह हर जगह सलमान खान के साथ रहते हैं और उन्हें हर मुश्किल से निकालने का काम करते हैं।

गौरतलब हो कि शेरा बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर बॉडीगार्ड में से एक हैं। उनकी अपनी एक खुद की कहीं न कहीं फैन फॉलोइंग भी बन चुकी है और आज उन्हें सलमान खान का हर फैन पहचानता है। मालूम हो कि वो पिछले 26 सालों से सलमान खान को सिक्योरिटी दे रहे है। वहीं जब हम बात शेरा के असली नाम की करेगे तो उनका असली नाम गुरमीत सिंह जॉली है और उनका जन्म मुंबई में रहने वाले एक सिख परिवार में हुआ।

मालूम हो कि शेरा को शुरू से ही बॉडी बिल्डिंग का शौक था और वो साल 1987 में मिस्टर मुंबई जूनियर का खिताब भी जीत चुके है। इसके बाद उनकी मुलाकात 1995 में सलमान खान से हुई। तभी से सलमान खान ने उन्हें अपना बॉडीगार्ड नियुक्त कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान अपनी सिक्यॉरिटी के लिए शेरा को सालाना 2 करोड़ से ज्यादा की रकम अदा करते हैं और शेरा की खुद की एक सिक्यॉरिटी एजेंसी है जो बिजनसमैन और सिलेब्रिटीज को सुरक्षा मुहैया कराती है। बता दें कि इस सिक्यॉरिटी एजेंसी का नाम शेरा ने अपने बेटे ‘टाइगर’ के नाम पर रखा है।

शेरा ने 1993 में ‘TIGER SECURITY’ नाम से एक कंपनी खोली थी। जो आज भी बॉलीवुड स्टार्स को सुरक्षा मुहैया कराती है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले साल सलमान के कहने पर उन्होंने विजक्राफ्ट नाम की एक इवेंट कंपनी भी खोली है और कहा जाता है कि सलमान के बॉडीगार्ड बनने से पहले वो हॉलीवुड स्टार्स की सिक्युरिटी किया करते थे।

आख़िर में बता दें कि शेरा, सलमान खान के साथ हमें हर तस्वीर में नजर आते हैं और सलमान खान खुद शेरा को अपने परिवार की तरह रखते हैं। इसके अलावा यहां तक कि सलमान खान ने शेरा के कंपनी की यूनीफॉर्म को अपनी फिल्म बॉडीगार्ड में खुद पहना था। वहीं शेरा ने अपने एक खास इंटरव्यू में कहा था कि जितना सलमान खान ने मेरे लिए किया है, उतना इस इंडस्ट्री में किसी ने अपने बॉडीगार्ड के लिए नहीं किया होगा।

 

Back to top button