बॉलीवुड

इन अभिनेत्रियों के लिए साल 2021 रहा काफ़ी भारी। ड्रग्स से लेकर मनी लॉन्ड्रिंग तक के लगें आरोप…

बॉलीवुड की पांच ऐसी अभिनेत्रियां जिन्हें 2021 में संगीन आरोपों का करना पड़ा सामना...

वर्ष 2021 अपने अंतिम पड़ाव पर है। जी हां इसे गुजरने में और नए वर्ष के शुभारंभ में अब सिर्फ़ चंद दिनों का समय बचा हुआ है। गौरतलब हो कि यह साल कई मायनों में बुरा साबित हुआ। जिसमें सबसे बड़ा कारण कोरोना की दूसरी लहर रही। जिसने कईयों को हम सभी के बीच से छीन लिया। वहीं यह साल कई मामले में फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए भी अशुभ रहा।

जी हां बता दें कि इस साल भी हमने कई सेलेब्रिटी को खो दिया तो वहीं कई सेलेब्रिटी इस साल कानूनी केस की वजह से चर्चाओं में रहें। गौरतलब हो कि कोई ड्रग्स केस में तो कोई मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसा। आइए ऐसे में हम आपको बॉलीवुड की उन 5 एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं, जिनपर इस साल ड्रग्स केस से लेकर मनी लॉन्ड्रिंग तक के संगीन आरोप लगे…

अनन्या पांडे…

Actresses who faced serious allegations this year

बता दें कि इस लिस्ट में उभरती हुई अभिनेत्री और अभिनेता चंकी पांडे की पुत्री अनन्या पांडे शीर्ष पर है। यह साल उनके लिए किसी ग्रहण से कम नहीं साबित हुआ। मालूम हो कि मुंबई क्रुज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एनडीपीसी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। वहीं आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद इस केस में एक्ट्रेस अनन्या पांडे का भी नाम सामने आया।

ananya pandey

एनसीबी को आर्यन खान के फोन में ड्रग्स को लेकर कुछ चैट्स मिले, जिसमें अनन्या पांडे का भी नाम निकलकर सामने आया। जिसके बाद अनन्या पांडे को एनसीबी ने ड्रग्स केस में पूछताछ के लिए दो-तीन राउंड में बुलाया और आर्यन खान फिलहाल इस केस में जमानत पर बाहर हैं। वहीं एनसीबी मामले की जांच कर रही है।

जैकलीन फर्नांडीज…

sukesh chandrasekhar and jacqueline fernandez

बॉलीवुड की जिन अभिनेत्रियों पर काले साए के रूप में 2021 पड़ा। उसमे दूसरे नंबर पर जैकलीन फर्नांडीज हैं। जी हां बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज इन दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रडार पर हैं और कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर पर जून 2020 से मई 2021 के

बीच एक बिजनेसमैन की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगा था। वहीं इस केस में जांच के बाद पता चला कि सुकेश चंद्रशेखर ने करोड़ों के गिफ्ट एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को दिए हैं।

jacqueline fernandez

इतना ही नहीं अभिनेत्री जैकलीन की कुछ प्राइवेट फोटोज भी सुकेश के साथ वायरल हुई हैं। एक फोटो में तो दोनों चुंबन करते हुए भी नजऱ आ रहें हैं। वहीं ईडी के मुताबिक जैकलीन फर्नांडीज को दिसंबर 2020 से अगस्त 2021 के बीच सुकेश चंद्रशेखर ने 10 करोड़ रुपये से ज्यादा का तोहफा दिया था।

इसके अलावा सुकेश ने जैकलीन को दो लग्जरी कार, 10 डायमंड ईयररिंग्स समेत कई गहने दिए थे। ऐसे में इस केस में ईडी ने जैकलीन को कई बार पूछताछ के लिए बुलाया है और देश ना छोड़कर जाने का आदेश भी सुनाया है।

नोरा फतेही…

Actresses who faced serious allegations this year

मशहूर अभिनेत्री नोरा पर भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टेढ़ी नजऱ है। गौरतलब हो कि जैकलीन फर्नांडीज के अलावा नोरा फतेही भी एक ऐसी अभिनेत्री हैं। जिनका नाम हाल-फ़िलहाल में सुकेश से जुड़ा है और नोरा फतेही पर भी सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉल से बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट लेने का आरोप लगा है।

nora

मालूम हो कि ईडी का आरोप है कि इन गिफ्ट्स को कथित तौर पर जबरन वसूली के पैसे से खरीदा गया था। इतना ही नहीं रिपोर्ट के मुताबिक नोरा फतेही को सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉल ने बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट की थी।

वहीं अब नोरा चेन्नई में एक शो करने के बदले में दी गई कार और अन्य उपहारों को वापस करने के लिए राजी हो गई हैं और ये खबरें अब मीडिया की सुर्खियों में है। ऐसे में कहीं न कहीं यह साल नोरा के लिए भी मुसीबतों भरा ही आख़िरी आख़िरी में साबित हो रहा है।

ऐश्वर्या राय…

Actresses who faced serious allegations this year

बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री और बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय के लिए जाते जाते ये साल गम लेकर आया है। जी हां ऐश्वर्या राय बच्चन को दिसंबर 2021 में ईडी के समन का सामना करना पड़ा है। वहीं ईडी ने ऐश्वर्या राय से करीब 6 घंटे तक पनामा पेपर्स लीक मामले में पूछताछ की है और ऐश्वर्या पर फेमा के तहत विदेशों में संपत्ति जमा करने का आरोप लगा है।

बता दें कि पनामा पेपर्स लीक में देश के लगभग 500 से अधिक लोगों के नाम शामिल हैं। इसमें अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन का भी नाम है। वहीं इन 500 लोगों में से नेता, अभिनेता, खिलाड़ी, बिजनेसमैन हर तरह के लोगों का नाम है और इन सभी लोगों पर टैक्स की हेराफेरी करने का आरोप है।

कंगना रनौत…

Actresses who faced serious allegations this year

वहीं आख़िर में बता दें कि अक्सर अपने विवादास्पद बयानों से चर्चा में रहने वाली कंगना रनौत इस पूरे साल भी चर्चाओं में बनी रही। कंगना पर उनके बयानों को लेकर देशद्रोह का भी मुकदमा दर्ज हुआ है। लेकिन कंगना रनौत इस साल जावेद अख्तर द्वारा किए गए मानहानी केस को लेकर भी काफी चर्चाओं में रहीं।

गौरतलब हो कि साल 2020 में कंगना रनौत ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में विवादित बयान दिया था। इसी दौरान कंगना रनौत ने जावेद अख्तर को लेकर भी कई तरह के विवादित बयान दिए थे।

kangana

जिसके बाद जावेद अख्तर ने कंगना रनौत पर मानहानि का केस किया था और इस केस को लेकर साल 2021 में कंगना रनौत को कोर्ट में भी पेश होना पड़ा। वहीं कंगना का पंगा इस वर्ष महाराष्ट्र सरकार से भी हुआ। ऐसे में कहीं न कहीं कंगना के लिए भी यह साल भारी साबित हुआ।

Back to top button