राजनीति

अमिताभ बच्चन ने पिछले 50 सालों में जो इज्ज़त बनाई थी उसकी “नटगुल्ली” ने उसका कबाड़ा कर दिया

जया बच्चन के भाजपा को श्राप देने के मामले में बोले फिरोज खान, कहा- 'नटगुल्ली ने अमिताभ की इज्ज़त..'

हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्री और समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद जया बच्चन सुर्ख़ियों में बनी हुई है. संसद के शीतकालीन सत्र में हाल ही में जया बच्चन ने भारतीय जनता पार्टी पर बवाल मचाने वाला बयान दिया था. उन्होंने भाजपा को श्राप देते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी के बुरे दिनों की शुरुआत होने वाली है.

भाजपा पर की गई अपनी टिप्पणी से जया खूब सुर्ख़ियों में चल रही है. संसद में दिए गए बयान पर जया को लगातार घेरा जा रहा है. भाजपा के नेता तो जया पर बरस ही रहे हैं वहीं अब एक लोकप्रिय अभिनेता ने भी जया को खरी-खोटी सुनाई है. हालांकि उन्होंने जया के लिए विवादित और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है.

jaya bachchan

जया बच्चन के बयान पर ऐतिहासिक धारावाहिक ‘महाभारत’ में अर्जुन की भूमिका निभा चुके और कई बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आ चुके अभिनेता फिरोज खान ने प्रतिक्रिया दी है. फिरोज खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”अमिताभ बच्चन ने पिछले 50 सालों में जो अपनी इज्जत बनाई थी, उसकी ‘नटगुल्ली’ पत्नी ने उस इज्जत का कबाड़ा कर दिया.”

फिरोज खान का जया बच्चन को नटगुल्ली कहना विवादों में आ गया हैबता दें कि संसद में हाल ही में भाजपा के ख़िलाफ़ जया ने टिप्पणी की थी वहीं फिरोज खान ने मंगलवार रात को ट्वीट कर जया के ख़िलाफ़ भड़ास निकाली.

firoz khan

आपको बता दें कि जया बच्चन ने संसद के शीतकालीन सत्र में सोमवार को भाषण दिया था. इस दौरान जया ने भारतीय जनता पार्टी पर ख़ूब हमला बोला. वैसे गौर करने वाली बात है कि जया की बहू और मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से पनामा पेपर्स के मामले में ईडी ने पूछताछ की थी. इसके बाद संसद में भाजपा और केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ जया ने नाराजगी जाहिर की.

firoz khan

संसद में अपने भाषण ने जया ने कहा था कि, भाजपा विपक्ष पर लगातार हमला इसलिए कर रही है क्योंकि वह आने वाले यूपी विधानसभा चुनावों के परिणामों से डरी हुई है. आगे अभिनेत्री और सांसद ने कहा था कि, “किसी दिन लाल टोपी ही उन्हें कोर्ट में घसीटेगी.” साथ ही जया ने भाजपा को श्राप देते हुए यह भी कहा था कि अब जल्द ही भाजपा के बुरे दिन वाने वाले हैं.

firoz khan

बता दें कि फिरोज खान एक लोकप्रिय अभिनेता हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज़ साल 1984 में किया था. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘मंजिल’ आई थी. हालांकि फिरोज खान को आज भी अर्जुन के रोल के लिए ही जाना जाता है. उन्होंने साल 1988 में आए बीआर चोपड़ा के धारावाहिक ‘महाभारत’ में ‘अर्जुन’ की भूमिका निभाकर बड़ा नाम कमाया था.

firoz khan

फिरोज खान ने महाभारत में अर्जुन का किरदार निभाने के बाद अपना नामा भी बदलकर अर्जुन ही रख लिया था. बॉलीवुड की बात करें तो उन्होंने हिंदी सिनेमा में ‘कयामत से कयामत तक’, ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘जिगर’, ‘तिरंगा’, ‘करण अर्जुन’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘राजा की आएगी बारात’, ‘मेंहदी’, ‘जोड़ी नंबर 1’ और ‘यमला पगला दीवाना फिर से’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है.

Back to top button