वीडियो : पश्चिम बंगाल में गूंजा – “हिंदुओं भारत छोड़ों, भारत तुम्हारा देश नहीं”

कलकत्ता – पश्चिम बंगाल के 24-परगना जिला एक बार फिर से हिंसा कि चपेट में है। हिंसा की आग ऐसी फैली है कि गाड़ियों को आग लगा दी गई, दो समुदाय आपस में भिड़ गए, पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें कई लोग जख्मी भी हो गए। दरअसल, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के बद्रुरिया और बसिरहाट इलाकों में एक फेसबुक पोस्ट कि वजह से भड़की हिंसक झड़पों के बाद बुधवार को बशीरहाट में धारा 144 लगाया गया था। India is not your country Slogans.

पश्चिम बंगाल में लगाए गए हिन्दु विरोधी नारे :

इससे पहले, गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार से एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। सोमवार को उत्तर 24 परगना जिले में एक विवादास्पद फेसबुक पोस्ट पर सांप्रदायिक हिंसा हुई, जिसके बाद कई दुकानों की आग लगा दी गई और बुडुरिया, टेंटूलिया और गोलबाड़ी में घरों को तोड़ दिया गया।

सोमवार की रात को, बुडुरिया पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया गया और आग लगा दी गई। ऐसे में पश्चिम बंगाल के इस इलाके से एक ऐसा वीडियो भी सामने आया है जिसमें कुछ समुदाय विशेष के लोग हिन्दु विरोधी नारे लगाते दिख रहे हैं। ये लोग “हिंदुओं भारत छोड़ों, भारत तुम्हारा देश नहीं” के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे है।

एक फेसबुक पोस्ट कि वजह से भड़की है हिंसा :

दरअसल, इस पूरी हिंसा कि असल वजह फेसबुक पर शेयर कि गई एक पोस्ट है। जिसके बाद इस हिंसा की आग में घी ड़ालने का काम कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए भी कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल के हालात को लेकर हिंसा भड़काने के लिए कई तरह कि अफवाहें फैलाई जा रही हैं। इसमें सबसे ज्यादा इस्तेमाल फेसबुक का हो रहा है।

लेकिन, इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि पश्चिम बंगाल में पिछले एक साल से हिंसा होती रही है। ऐसे में ममता बनर्जी कि सरकार ने अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नही कि है। इस संबंध में गृह मंत्रालय भी ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांग चुका है।

देखें वीडियो –

Leave a Reply

Your email address will not be published.