विशेष

दुनिया के तमाम CEO को भारत के इस CEO ने छोड़ा पीछा, मिलेगी 17,500 करोड़ रुपये की सैलरी

भारतीय मूल के कई लोग विदेश की दिग्गज कंपनियों के सीईओ के पद पर हैं. इन्ही में ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल पिछले दिनों काफी चर्चा में थे. उनके बाद एक और भारतीय मूल के व्यक्ति चर्चा में बने हुए है. आपको इस व्यक्ति के पैकेज पर हैरानी होगी. आपको बता दें कि इस शख्स को बैटरी बनाने वाली एक स्टार्टअप कंपनी ने सालाना 17,500 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है.

भारतीय मूल के इस व्यक्ति का नाम जगदीप सिंह हैं. अपने सैलरी पैकेज की वजह से वह दुनियाभर में चर्चा का विषय बन चुके है. इसमें सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि, उनका पैकेज दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार एलन मस्क को भी टक्कर देता है.

jagdeep singh

जगदीप सिंह को मिला इतना बड़ा पैकेज
जगदीप सिंह को मिले इस पैकेज की रकम के बारे में जानकर दुनियाभर की दिग्गज कंपनियों के सीईओ भी हैरान हैं. बता दें कि जगदीप सिंह ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की डिग्री हासिल की है.

इसके साथ ही उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से एमबीए और University of Maryland College से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई भी पूरी की है. QuantumScape Corp कंपनी की तरफ से उन्हें 2.3 अरब डॉलर का पैकेज दिया गया है.

jagdeep singh

आपको बता दें कि, भारतीय मूल के जगदीप सिंह अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी QuantumScape Corp के सीईओ बने हैं. इस कंपनी ने इन्हे 17,500 करोड़ रुपये का मोटा पैकेज देने का ऑफर दिया है. आपको बता दें कि, एक साल पहले ही यह कंपनी अपने अस्तित्व में आई है. कंपनी के शेयरहोल्डर्स की सलाना बैठक के दौरान भारतीय मूल के जगदीप सिंह को इतने बड़े पैकेज को मंजूरी दी गई है.

jagdeep singh

जगदीप सिंह इससे पहले इन कंपनियों के सीईओ रह चुके है
ब्लूमबर्ग की एक खबर के मुताबिक जगदीप सिंह QuantumScape Corp कंपनी के फाउंडर भी हैं. इससे पहले वह वर्ष 2001 से साल 2009 तक Infinera के सीईओ भी रह चुके हैं. साल 2001 से पहले वह lightera नेटवर्क्स, एयरसॉफ्ट जैसी कंपनियों के भी फाउंडर और सीईओ पर अपनी सेवा दें चुके है. इसके बाद उन्होंने वर्ष 2010 में QuantumScape Corp की नींव रखी है.

jagdeep singh

इस समय 50 अरब डॉलर है उनकी कंपनी की वैल्यू
आपको बता दें कि जगदीप सिंह की कंपनी में वॉक्सवैगन और बिल गेट्स के वेंचर फंड ने भी अपना पैसा इन्वेस्ट किया है. इस समय उनकी कंपनी की वैल्यू 50 अरब डॉलर की है. उनकी यह कंपनी अगली पीढ़ी की तकनीक पर ध्यान दें रही है. जिससे दुनियाभर में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को अपनाया जा सके.

जगदीप सिंह की यह स्टार्टअप कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने वाली कंपनियों लीथियम-आयन बैटरी का सुरक्षित तथा सस्ता विकल्प लाने पर भी काम कर रही है.

jagdeep singh

इस कंपनी की ओर से जगदीप को 2.3 अरब डॉलर मतलब 17500 करोड़ रुपये का पे पैकेज दिया गया है. इस पैकेज में जगदीप को स्टॉक ऑप्शंस भी मिलते हैं. ये पैकेज सामान्य सैलरी पैकेज से अलग हैं और यह पैकेज कंपनी प्रदर्शन, शेयर आदि पर भी निर्भर करता हैं.

Back to top button