बॉलीवुड

अमिताभ का बेटा होने के बाद भी दर-दर भटके अभिषेक, बोले – 21 साल में बहुत दिल टूटा, बहुत दर्द हुआ

सदी के महानायक यानी कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया है. उन्हें हिंदी सिनेमा का सबदे बड़ा और बेहतरीन अभिनेता माना जाता है. ‘सदी के महानायक’ नाम की उपाधि इस बात को चरितार्थ भी करती है. हालांकि अमिताभ जैसी सफलता और लोकप्रियता उनके बेटे अभिषेक बच्चन को नहीं मिल पाई.

abhishek bachchan and amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन के बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन ने हिंदी सिनेमा में दो दशक का सफर तय कर लिया है. हालांकि अपने 20 साल लम्बे करियर में अभिषेक कुछ एक फिल्मों के लिए हे याद किए जाते हैं. जबकि उनकी हाल ही में कुछ वेब सीरीज ने भी उन्हें अभिनय के क्षेत्र में नया स्थान दिया है. कुल मिलाकर देखें तो अभिषेक का फ़िल्मी करियर फ्लॉप रहा है हालांकि वे बीते कुछ सालों में बेहतरीन काम करते हुए देखें गए हैं.

अभिषेक बच्चन ने मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर के साथ हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. अभिषेक की पहली फिल्म साल 2000 में जेपी दत्ता की फिल्म ‘रिफ्यूजी’ (Refugee) थी. यह अभिषेक के साथ ही करीना की भी डेब्यू फिल्म थी. इसके बाद से अभिषेक की कुछ एक फ़िल्में ही हिट रही लेकिन उनकी ढेरों फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है.

abhishek bachchan

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के बेटे और ऐश्वर्या राय बच्चन के पति होने के नाते कई बार सोशल मीडिया पर अभिषेक को ख़ूब ट्रोल भी किया जाता है. अमिताभ से उनकी तुलना करके उन्हें हर बार बहुत कम आंका जाता है. लेकिन अभिषेक को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा. वे हमेशा अपने काम में जुटे रहे. अब अभिनेता ने अपने एक साक्षात्कार में अपनी यात्रा को लेकर बातें की है.

abhishek bachchan

हाल ही में जूनियर बच्चन ने ‘रोलिंग स्टोंस इंडिया डॉट कॉम’ को एक साक्षात्कार दिया. इसमें अभिनेता ने बताया कि, ”मुझे मेरी पहली फिल्म मिलने में 2 साल लग गए. बहुत से लोग सोचते हैं कि अमिताभ बच्चन का बेटा है तो लोग 24 घंटे लाइन लगाकर खड़े रहते होंगे. नहीं, ऐसा नहीं था. डेब्यू करने से पहले मैंने हर एक डायरेक्टर के पास जा-जाकर बात की. लेकिन उन्होंने मेरे साथ काम न करने का फैसला किया और यह ठीक है.’

’21 सालों में बहुत दिल टूटा, बहुत दर्द हुआ’…

abhishek bachchan and aishwarya rai

आगे अभिषेक ने भावुकता के साथ कहा कि, ”मैंने एक काम करते हुए एक्टर की अच्छी साइड भी देखी है और एक बेरोजगार एक्टर की साइड भी. पॉइंट यह है कि आप चीजों को पर्सनली नहीं ले सकते. आखिरकार यह एक बिजनस है. अगर आपकी फिल्में अच्छा नहीं कर रही हैं तो कोई भी आपके साथ दूसरी फिल्म करने के लिए पैसा नहीं लगाएगा. मेरा मानना है कि नेपोटिजम को लेकर जो बात या चर्चा होती है, वह बहुत ही सुविधानुसार है. हम लोग कुछ चीजें भूल गए हैं. बहुत मेहनत लगती है. इन 21 सालों में बहुत दिल टूटा, बहुत दर्द हुआ. यह आसान नहीं रहा.”

अमिताभ ने भी अभिषेक को लेकर किया ट्वीट…

अभिषेक के साक्षात्कार पर अमिताभ बच्चन की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”बिना संघर्ष के जीवन में कुछ भी प्राप्त नहीं होता. गर्व है मुझे, तुम्हारे संघर्ष का, अत्यंत प्रसन्नता है मुझे तुम्हारे ‘प्राप्त’ की. दादाजी के शब्द, और आशीर्वाद, पीढ़ी दर पीढ़ी हमें साथ देते रहें, यही सीख सदा.”


अभिषेक के वर्कफ़्रंट की बात करें तो वे इसी माह रिलीज हुई वेब सीरीज ‘बॉब बिस्वास’ में नज़र आए है जो कि फैंस को काफी पसंद आई है. वहीं अभिषेक की आगामी फिल्मों में SSS-7 और दसवी शामिल है. ये दोनों प्रोजेक्ट साल 2022 में प्रदर्शित होंगे.

Back to top button