समाचार

स्वर्ण मंदिर में हुई कथित बेअदबी वाली घटना, भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

पहले बेदम पिटाई करके युवक को मार डाला और मारने के बाद भी कहा शव हमें दे दो

पंजाब के अमृतसर में सिखों के सबसे बड़े धर्मस्थल स्वर्ण मंदिर ( Golden Temple ) गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। मंदिर के पवित्र में आरोपी के घुसने का मामला सामने आया था। इस बीच युवक को पकड़ कर पीट पीटकर उसको मौत के घाट पर उतार दिया गया ।

Golden Temple

अमृतसर के डीसीपी परमिंदर सिंह भंडाल ने स्वर्ण मंदिर मे हुए घटना को लेकर मीडिया से बातचीत में बताया की एक व्यक्ति की पिटाई से मौत हो गए है । मृत युवक की उम्र 20 से 25 बताई जा रही है और वह पीला पटका पहन रखा था । डीसीपी का कहना है की पहले वो दर्शन करने वाले लोगो में शांति से सामिल था , लेकिन अचानक शख़्स बाड़ को पार करके रुमाला साहिब के पास पहुंचा और तलवार उठाई.

डीसीपी के अनुसार गुस्साए भीड़ उससे बाहर लाकर पीट पीटकर उसके मौत के घाट पर उतार दिया गया , डीसीपी के आदेश के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया ,पुलिस को कोई पहचान पत्र नहीं मिला है लेकिन सीसीटीवी फुटेज में देखा जा रहा है कि उसके साथ और कौन था.वहीं पंजाब के पाँच बार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल ने भी इसे हैरान करने वाला और दुखद बताते हुए इसकी निंदा की है.

वहीं , बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा इस घटना पे साजिश का आरोप लगाया है , इधर , मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब के गर्भगृह में श्री रेहरास साहिब के पाठ के दौरान श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के प्रयास जैसे दुर्गभाग पूर्ण घटना का मैं निंदा करता हुं . वहीं मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ”आज श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना बेहद दुखदायी है. सब लोग सदमे में हैं. ये बहुत बड़ी साज़िश हो सकती है. दोषियों को सख़्त से सख़्त सज़ा मिले.”

Back to top button