समाचार

अबू आज़मी के बोल, ‘अकेली बेटी संग घर में मत रहो। कभी भी सवार हो सकता है शैतान’…

लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर अबू आज़मी के विवादित बोल। कहा घर में अकेले बेटी के संग मत रहो, वरना...

बीते दिनों केंद्रीय कैबिनेट ने देश में लड़कियों की शादी की उम्र को 18 साल से बढ़ाकर 21 साल करने का फैसला किया गया है। तभी से केंद्र सरकार के इस फैसले पर सियासत का दौर शुरू हो गया है। हाल ही में समाजवादी पार्टी के विधायक और नेता अबू आजमी ने लड़कियों की उम्र को लेकर विवादित बयान दिया है और वे सरकार के इस कदम को गलत मान रहे हैं।

Abu Azami

गौरतलब हो कि मुंबई के शिवाजी नगर से विधायक, आजमी का कहना है कि घर में मां, बेटी के साथ अकेले नहीं रहना चाहिए क्‍योंकि ‘शैतान कभी सवार हो सकता है।’ मालूम हो कि आजमी ने यह टिप्‍पणी एक समाचार चैनल को दिए अपने इंटरव्‍यू के दौरान कही। वहीं इसके पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार कर्नाटक विधानसभा में दुष्कर्म पर टिप्पणी को लेकर पहले ही विवादों में घिरे चुके हैं।

Abu Azami

वहीं बता दें कि सोशल मीडिया पर अब अबू आजमी की जमकर निंदा हो रही है और उनकी उक्त टिप्‍पणी की घोर आलोचना भी हो रही है। मालूम हो कि कई लोगों ने 2013 शक्ति मिल गैंगरेप केस और आजमी के पुराने बयानों की याद भी ऐसे में सोशल मीडिया पर दिलाई। वहीं हाल के दिनों में सपा के कई नेताओं ने महिलाओं को लेकर ऐसे आपत्तिजनक बयान दिए, उनका जिक्र भी हो रहा है।

रमेश कुमार ने दिया था यह बयान…

वहीं बात अगर अबू आजमी से पहले कर्नाटक में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रमेश कुमार की करें तो उन्होंने भी बीते दिनों कुछ ऐसा कहा जिसकी चौतरफा आलोचना हो रही है। गुरुवार को विधानसभा सत्र के दौरान रमेश कुमार ने कहा था कि, “एक कहावत है जब रेप टल नहीं सके, तो लेट जाओ और उसका आनंद लो।” वहीं दुर्भाग्य की बात देखिए कि इस दौरान स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी भी मुस्कुराते नज़र आए।


रमेश कुमार के बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और प्रियंका गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि, “कांग्रेस का वो नेतृत्व जो बार-बार उत्तर प्रदेश में ‘मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ की दुहाई देता है। अगर उनमें इतनी हिम्मत है तो पहले ऐसा ओछा बयान देने वाले नेता को अपनी पार्टी से निष्कासित करें।”

Abu Azami

वहीं आख़िर में बता दें कि अपनी टिप्‍पणी पर चारों तरफ से घिरे रमेश कुमार ने शुक्रवार को माफी मांग ली। कुमार ने माफी मांगते हुए ट्वीट किया और लिखा, “आज की सभा में ‘दुष्कर्म’ के बारे में मेरे द्वारा की गई टिप्पणी के लिए मैं सभी से पूरी ईमानदारी से क्षमा चाहता हूं। मेरा इरादा जघन्य अपराध को छोटा दिखाने का नहीं था, बल्कि एक बिना सोची और समझी गई टिप्पणी थी! मैं अब से अपने शब्दों को सावधानी से सबके सामने रखूंगा।”

Back to top button